India

पेट्रोल डीजल के बाद अब घरेलू LPG सिलेंडर भी हुआ महंगा, जानें नया रेट

after-petrol-diesel-now-lpg-cylinder-price-hiked
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

LPG Price Hiked: पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद अब घरेलू रसोई गैस (या एलपीजी) के दाम भी बढ़ने जा रहे हैं. पीटीआई के अनुसार घरेलू रसोई गैस (LPG Cylinder Price) की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. यानी अब आपको एक सिलेंडर के लिए 50 रुपये अधिक चुकाने होंगे. हालांकि ये खबर पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से दी है.

नवीनतम मूल्य वृद्धि के साथ, दिल्ली और मुंबई में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 949.50 रुपये हो जाएगी. जबकि कोलकाता में इसकी कीमत 976 पहुंच जाएगी. वहीं चेन्नई में एक रसोई गैस के लिए 965.50 रुपये और लखनऊ में 987.50 रुपये चुकाने होंगे. बता दें कि इससे पहले घरेलू रसोई गैस के दामों में 6 अक्टूबर 2021 को बढ़ोतरी की गई थी.

ये भी पढ़ें -: ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के बाद बोले भूपेश बघेल- फिल्म आधा सच, कश्मीरी पंडितों की समस्या…

बता दें कि आज ही पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि की गई है. कुल 137 दिनों के बाद इनके दाम बढ़ाए गए हैं. मंगलवार से दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price Delhi) 96.21 रुपये हो गई है. जबकि डीजल (Diesel Price Delhi) 87.47 रुपये प्रति लीटर मिलेगा. इससे पहले पेट्रोल और डीजल के खुदरा मूल्य में 04 नवंबर, 2021 को वृद्धि की गई थी और अब कुल चार महीने बाद इनके दामों को बढ़ाया गया है.

ये भी पढ़ें -: यूक्रेन के सांसद का बड़ा आरोप- 60 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं का रेप कर रहे हैं रूसी सैनिक

ये भी पढ़ें -: ‘द कश्मीर फाइल्स’ को मुफ्त दिखाने पर भड़के विवेक अग्निहोत्री, बोले- धंधे से खिलवाड़ नहीं

मुंबई में एक लीटर डीजल की कीमत 95.00 रुपये हो गई है. जबकि एक लीटर पेट्रोल 110.82 रुपये में मिलेगा. कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 90.62 रुपये हो गई है. वहीं पेट्रोल के दाम अब 105.51 रुपये पहुंच गए हैं. चेन्नई में एक लीटर डीजल के लिए आपको 92.19 रुपये चुकाने होंगे. वहीं पेट्रोल के दाम 102.16 रुपये हो गए हैं.

ये भी पढ़ें -: BJP विधायक दयाशंकर सिंह से तलाक के ल‍िए फ‍िर फैम‍िली कोर्ट पहुंचीं स्‍वात‍ि स‍िंह

ये भी पढ़ें -: BJP विधायक बोले- जो BJP के वोटर नहीं हैं, वो हमारे दरवाजे कोई काम लेकर न आएं

सोर्स – ndtv.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-