शेयर बाजार में गिरावट से अडानी-अंबानी की दौलत में लगी सेंध,चंद घंटों में 13.6 अरब डॉलर का झटका

शेयर बाजार में गिरावट से अडानी-अंबानी की दौलत में लगी सेंध,चंद घंटों में 13.6 अरब डॉलर का झटका
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में शामिल अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी को आज दोपहर तक संयुक्त रूप से 13.5 अरब डॉलर का झटका लग चुका है। शेयर बाजार में लगातार गिरावट की वजह से इन दोनों भारतीय अरबपितयों को नुकसान हुआ है। रिलायंस इंडस्ट्रीज और अडानी ग्रुप की कुछ कंपनियों के शेयर इधर कई दिनों से लगातार गिर रहे हैं।

आज अडानी विल्मर में 5 फीसद का लोअर सर्किट लगा है तो अडानी ग्रीन मंगलवार सुबह 4.86 फीसद लुढ़का था। वहीं, अडानी पावर भी आज बेदम है, स्टॉक 4.42 फीसद टूट चुका है। यही हाल अडानी ट्रांसमिशन का भी है। यह स्टॉक भी आज दबाव में है। शुरुआती कारोबार में यह 3.70 फीसद नीचे कारोबार कर रहा था।

ये भी पढ़ें -: नागरिकता नही मिलने की वजह से वापस पाकिस्तान लौटे 800 हिंदू परिवार, स्वामी बोले- केंद्र के लिए शर्म की बात

अडानी ग्रुप की इन कंपनियों के शेयर भाव में आई इस गिरावट की वजह से गौतम अडानी की कुल संपत्ति में मंगलवार दोपहर 1:50 बजे तक 9.2 अरब डॉलर की सेंध लग चुकी थी। वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में गिरावट की वजह से मुकेश अंबानी की संपत्ति में 4.6 अरब डॉलर की कमी हो गई।

adani-ambani-wealth-dent-blow-of-10-billion-dollar-in-a-few-hours-today

ये भी पढ़ें -: सिंगापुर ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को किया बैन, बताया- भड़काने वाली और एकतरफा फिल्म

हालांकि इस नुकसान के बावजूद गौतम अडानी फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर की लिस्ट में 114.6 अरब डॉल की कुल संपत्ति के साथ 5वें स्थान पर हैं। वहीं, मुकेश अंबानी 94 अरब डॉलर के साथ 9वें स्थान पर हैं। अडानी-अंबानी के अलावा एलन मस्क, बर्नार्ड आर्नाल्ट, जेफ बेजोस, बिलगेट्स, वॉरेन बफेट, लैरी एलिशन, लैरी पेज, सर्गी ब्रिन की संपत्ति में भी अरबों डॉलर की सेंध लगी है।

ये भी पढ़ें -: द कश्मीर फाइल्स के बैन पर शशि थरूर ने मारा ताना तो विवेक अग्निहोत्री सुनंदा पुष्कर का नाम ले कही दी ये बात…

ये भी पढ़ें -: शाहीन बाग मामले में अमानतुल्लाह खान के खिलाफ FIR दर्ज

ये भी पढ़ें -: BMC को मिले अवैध निर्माण के सबूत, राणा दंपत्ति की बढ़ी मुश्किलें, BMC उठाने जा रही है ये कदम

सोर्स – livehindustan.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-