India

UP मैं बच्चों के पटाखे जलाने को लेकर हुआ विवाद, नाराज आदमी ने फैंका एसिड

acid-attack-hospital-minor-dispute-firecrackers-2-woman-police
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश के बांदा में बच्चों के पटाखे जलाने से मना करने पर दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ. विवाद इतना बढ़ गया कि पड़ोसियों के बीच खूनी संघर्ष शुरू हो गया और एक शख्स ने दो महिलाओं पर एसिड फेंक दिया. एसिड अटैक से झुलसी दोनों महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया..

यह मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के कैलाशपुरी मोहल्ले का है. जहां पर कुछ बच्चे पटाखे जला रहे थे और शोर मचा रहे थे. इस पर एक शख्स ने बच्चों को खेलने और शोर मचाने से मना किया पर वो नहीं माने. फिर गुस्साए शख्स ने बच्चों को थप्पड़ जड़ दिया. बस इस बात पर विवाद बढ़ गया और नौबत मारपीट तक पहुंच गई. इसी दौरान युवक ने दो महिलाओं पर एसिड फेंक दिया जिससे वो बुरी तरह झुलस गईं और आरोपी मौके से फरार हो गया.

यह भी पढ़ें -: शरजील इमाम के समर्थन में नारे लगाने वाली छात्रा को देशद्रोह में गिरफ्तारी से पहले जमानत

घटना की सूचना मिलते ही एसपी अभिनंदन पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की. कुछ देर बाद आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. महिलाओं का इलाज जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में चल रहा है, जहां पर दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है.

इस मामले पर ज्यादा जानकारी देते हुए एसपी अभिनंदन ने बताया कि शहर कोतवाली इलाके में एक घटना हुई है. कुछ बच्चे सड़क पर खेल रहे थे उसी दौरान एक व्यक्ति जो फल का ठेला लगाता है, वो वहां आया और उसने बच्चों को खेलने से मना किया पर वो नहीं माने,. इस पर युवक इतना गुस्सा हो गया कि वो अपने घर से बर्तन की सफाई करने वाला केमिकल एसिड लाया पर बच्चे भाग गए.

यह भी पढ़ें -: पूर्व IAS बोले- 12 लाख दीये, 36 हजार लीटर तेल, गरीब प्रदेश में 30 प्रतिशत को रोटी नसीब नहीं

लेकिन एक महिला जिनकी उम्र 70 वर्ष और एक लड़की 18 वर्ष है वो बगल के चबूतरे पर बैठी थीं, जिनके ऊपर उसके छिटके पड़ गए और वो लोग जल गईं.

घायल महिलाओं को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां पर उनकी हालत स्थिर है. एसपी अभिनंदन ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें -: संजय राउत बोले- पेट्रोल-डीजल की कीमत 50 रुपये से नीचे लाने के लिए BJP को पूरी तरह…

यह भी पढ़ें -: दिवाली के मौके पर एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक स्कूटर गिफ्ट की, पढ़ें विस्तार से…

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-