India

इकबाल अंसारी को ईद की बधाई देने पहुंचे रामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास

acharya-satyendra-das-to-congratulate-iqbal-ansari-on-eid
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

अयोध्या में जहां शरारती तत्वों ने हाल ही में साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की साज़िश रची थी वहीं ईद के त्योहार पर उसे जवाब देने के लिए साम्प्रदायिक सौहार्द (Communal Harmony in Ayodhya on Eid) की नई मिसाल कायम की गई। कड़ी सुरक्षा में जब बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोगों ने अपने मस्जिद और ईदगाह में नमाज अदा की। जिस मौके पर हिंदू भाइयों की बड़ी संख्या उन्हें मुबारकबाद देने पहुंचे।

वहीं अयोध्या के मठ मंदिरों में अक्षय तृतीया के पवित्र तिथि पर लाखों श्रद्धालु अयोध्या पहुंचे । मंदिरों में भव्य आयोजन भी किए गए। भगवान परशुराम जी की भी पूजा अर्चना की गई।

ये भी पढ़ें -: मोदी सरकार ने पवन हंस में अपनी हिस्सेदारी बेची, प्रबंधन नियंत्रण भी छोड़ेगी

ईद के मौके पर राम जन्म भूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास बाबरी मस्जिद केस के मुद्दई रहे इकबाल अंसारी के घर पहुंच गए। ईद की बधाई दी और अक्षय तृतीया की शुभकामना भी पेश किया। रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि ईद की बधाई देने इक़बाल भाई के घर आया हूं। ईद का त्योहार सभी के लिए कल्याणकारी हितकारी और शुभकारी हो। अयोध्या से संदेश पूरे विश्व और देश में जाना चाहिए।

acharya-satyendra-das-to-congratulate-iqbal-ansari-on-eid

ये भी पढ़ें -: शिवपाल यादव का अखिलेश यादव पर तीखा वार, बोले- जिसे हमने चलना सिखाया वो हमें…

वहीं इक़बाल अंसारी ने कहा ईद के मौके पर रामलला के प्रधान पुजारी जी का आशीर्वाद मिला। अयोध्या हिन्दू-मुस्लिम की नगरी है। यहां सभी जात के मंदिरों में देवी देवता विराजमान हैं। हम संत और गृहस्थ सभी का आशीर्वाद लेते हैं। हिन्दू भाई परशुराम जयंती मना रहे हैं, हम भी उसमें शामिल हैं। इक़बाल ने कहा कि अयोध्या से देश में गंगा जमुनी तहजीब और आपसी भाई चारे का संदेश जाता है।

ये भी पढ़ें -: महाराष्ट्र की अदालत ने राज ठाकरे के खिलाफ जारी किया गैर जमानती वारंट, पढ़ें विस्तार से…

ये भी पढ़ें -: शिवसेना नेता को मौलवी बुलाने लगे संबित पात्रा, तो भड़के कांग्रेस प्रवक्ता ने दिया ये जवाब…

ये भी पढ़ें -: राज ठाकरे के एलान पर CM उद्धव ठाकरे बोले- आदेश का इंतजार ना करें, एक्शन लें

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-