Politics

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली पुलिस को भेजा मानहानि नोटिस, कही ये बात…

aap-mla-amanatullah-khan-sent-defamation-notice-to-delhi-police
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

आम आदमी पार्टी के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली पुलिस को मानहानि नोटिस भेजा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस मुझे लगातार निशाना बना रही है. दिल्ली पुलिस ने मेरे परिवार को बदनाम करने के साथ-साथ सम्मान से जीने के अधिकार पर भी हमला किया है. इसके लिए दिल्ली पुलिस या तो माफी मांगे या हर्जाना भरे.

अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने दिल्ली पुलिस को मानहानि नोटिस भेजा है. उन्होंने लिखा, “दिल्ली पुलिस लगातार मुझे निशाना बना रही है, इस बार दिल्ली पुलिस ने मेरे परिवार को बदनाम करने के साथ–साथ प्रतिष्ठा का अधिकार और सम्मान के साथ जीने के अधिकार पर भी हमला किया है. @DelhiPolice बिना किसी सबूत के मनगढ़ंत कहानियां बुन रही हैं.

ये भी पढ़ें -: पश्चिमी यूपी में टिकैत के समर्थन में उतरी राठी खाप, बैठक में किया बड़ा एलान, पढ़ें विस्तार से…

उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए दिल्ली पुलिस से पूछा, “कौन सी जमीनों पर मैंने कब्ज़ा किया या कहां पर Illegal Construction किया है? मैंने कहां दंगे भड़काए? वो कौन सा गैंग है जिसका मैं हिस्सा हूं? आज मैनें @DelhiPolice को मानहानि का नोटिस भेजा है, दिल्ली पुलिस या तो माफी मांगें या हर्जाना भरे.

बता दें कि आम आदमी पार्टी के ओखला विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने Bad Character घोषित किया है. पुलिस का दावा है कि अमानतुल्लाह एक हबीचुअल ऑफेंडर हैं. उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने व मारपीट करने के मामले दर्ज हैं. एसएचओ जामिया नगर की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्लाह खान को बंच-A का Bad Character बनाए जाने का प्रस्ताव जारी किया गया था, जिसे डीसीपी ने स्वीकृति दे दी.

ये भी पढ़ें -: यति नरसिंहानंद ने की सार्वजनिक जीवन छोड़ने की घोषणा, गलतियों के लिए माफी मांगी

दिल्ली के मदनपुर इलाके में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ एमसीडी की कार्रवाई के लिए जब मौके पर टीम पहुंची तो वहां पर उन पर पथराव हो गया. भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा था.

उस समय मौके पर आप विधायक अमानतुल्लाह खान भी मौजूद थे. उन पर दंगा करने और सरकारी काम में बाधा डालने जैसे आरोप लगा था. उसके बाद उन्हें हिरासत में लेकर बाद में तिहाड़ जेल भेज दिया गया था. बाद में कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई थी.

ये भी पढ़ें -: बंगाल मैं BJP को एक औऱ झटका, अभिषेक बनर्जी से मिले BJP सांसद अर्जुन सिंह

ये भी पढ़ें -: ज्ञानवापी मामले मैं विश्वनाथ मंदिर के महंत का नया दावा- वजूखाने के भूतल में स्वयंभू शिवलिंग

ये भी पढ़ें -: सौरव गांगुली ने कोलकाता मैं खरीदा नया घर, इतने करोड़ रुपये बताई जा रही है कीमत…

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-