Politics

नीतीश कुमार को मूर्ति के माल्यार्पण के दौरान युवक ने मारा थप्पड़, हुवा गिरफ्तार

a-boy-slap-bihar-cm-nitish-kuma-in-bihar-bakhtiyarpur
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पटना जिले के बख्तियारपुर में मूर्ति पर माल्यार्पण के दौरान युवक ने थप्पड़ जड़ दिया है। सीएम नीतीश कुमार एक हॉस्पिटल में प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर रहे थे। उसी वक्त एक युवक आया और तेजी में ऊपर चढ़कर सीएम को थप्पड़ जड़ दिया। तत्काल ही पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। युवक को बख्तियारपुर थाना ले जाया गया है। नीतीश कुमार के साथ यह पहला मौका नहीं है जब उनपर हमला हुआ है। इससे पहले नीतीश कुमार पर कभी चप्पल तो कभी पत्थर फेंके जा चुके हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मधुबनी के हरलाखी विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान नीतीश को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। नीतीश कुमार जब भाषण दे रहे थे तभी कुछ लोगों ने उनके ऊपर प्याज और कंकड़-पत्थर के फेंके थे। इतना ही नहीं, इस दौरान पत्थर फेंकने वाले नारेबाजी करते हुए कह रहे थे कि बिहार में शराब खुलेआम बिक रही है और तस्करी हो रही है, लेकिन आप कुछ नहीं कर पा रहे हैं।

ये भी पढ़ें -: छापेमारी को लेकर BJP पर CM उद्धव ठाकरे का निशाना- मुझे जेल में डालना है तो…

इस व्यक्ति को नीतीश कुमार के सिक्योरिटी गार्ड ने रोकने की भी कोशिश की लेकिन नीतीश कुमार ने कहा कि फेंकने दो, जितना फेंकना है फेंकने दो। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बक्सर जिले के नंदर इलाके में विकास यात्रा पर निकले थे। इसी दौरान कुछ लोगों ने सीएम के काफिले पर पत्थर फेंके थे। हमले में नीतीश को तो बचा लिया गया था, लेकिन उनकी सुरक्षा में लगे लोग घायल हो गए थे। इस हमले में सीएम के काफिले में शामिल कारों के शीशे तोड़ दिए गए थे।

बिहार के पटना के बापू सभागार में जेडीयू के छात्र समागम कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक युवक ने चप्पल फेंक दिया था। चप्पल फेंकने के बाद युवक ने आरक्षण का विरोध करते हुए नारेबाजी भी की थी। इस घटना से बौखलाए जेडीयू नेताओं ने युवक की जमकर पिटाई कर दी थी, उसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया था।

ये भी पढ़ें -: भूपेश बघेल का तंज- गुजरात से चार लोग निकले हैं, दो बेचने वाले और दो खरीदने वाले

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना में जनता दरबार लगाए हुए थे। एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर नीतीश कुमार ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री’ कार्यक्रम में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। इसी दौरान एक युवक अपनी फरियाद लेकर पहुंचा। मुख्यमंत्री अभी अन्य लोगों की फरियाद सुन ही रहे थे कि युवक मुख्यमंत्री की ओर कुछ फेंका था, जिसे पहले पुलिस ने कागज बताया था, लेकिन बाद में पता चला कि युवक ने चप्पल फेंका था।

पुलिस के अनुसार, अरवल जिले का रहने वाला युवक जिसकी पहचान नीतीश के रूप में की गई है, वह सरकार के उस फैसले से नाराज है, जिसमें आग लगने की घटनाओं को देखते हुए सुबह 9 बजे से शाम छह बजे तक चूल्हा नहीं जलाने और हवन नहीं करने का लोगों को निर्देष दिया गया है।

ये भी पढ़ें -: द कश्मीर फाइल्स को YouTube पर डालने की सलाह पर भड़के अनुपम खेर, कही ये बात…

ये भी पढ़ें -: द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ FIR दर्ज, जानें पूरा मामला…

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-