Politics

केरल के पेंटर ने जीती 12 करोड़ रुपये की लॉटरी, 5 घंटे पहले ही खरीदा था टिकट

72-year-old-painter-from-kerala-won-the-lottery-of-12-crores
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Trending News: इंसान की जिंदगी कई उतार-चढ़ावों से भरी हुई होती है. जिंदगी के किस मोड़ पर आपके दमान में खुशियां आएगी या गम आएगा कोई नहीं जानता. अब केरल के इस 72 वर्षीय पेंटर को ही ले लीजिए. जिंदगी के 72 साल संघर्ष करने में ही गुजर गए, लेकिन कुछ घंटे पहले इसकी तकदीर ने ऐसी करवट ली कि आज यह शख्स 12 करोड़ की संपत्ति का मालिक बन बैठा.

केरल के कोट्टायम के रहने वाले सदानंदन की खुशी का आज कोई ठिकाना नहीं है. सदानंद की 12 करोड़ रुपये की बंपर लॉटरी लगी है. उन्होंने केरल सरकार की क्रिसमस-न्यू ईयर बंपर लॉटरी में यह रकम जीती है. केलर के कुदायमपदी के मूल निवासी सदानंदन उर्फ सदन ने बताया कि उन्होंने XG 218582 नंबर वाला यह लॉटरी टिकट ड्रॉ निकलने से 5 घंटे पहले एक दुकानदार से खरीदा था.

यह भी पढ़ें -: UP में भाजपा के 25 उम्मीदवारों पर आपराधिक केस, डिप्टी CM केशव प्रसाद का भी नाम

उन्होंने कहा, ‘मैं रविवार सुबह पास के बाजार से मीट खरीदने जा रहा था, उसी समय मैंने सेलवन (टिकट विक्रेता) से यह टिकट खरीदा था.’ यह टिकट कोट्टायम शहर के एक लॉटरी एजेंट बिजी वर्गीस ने कुडेमपाडी के पास पांडवम में लॉटरी विक्रेता कुन्नेपरंबिल सेलवन को बेचा था.

बता दें कि सदानंदन पिछले 50 सालों से पेंटिंग का काम करते हैं, लेकिन अब सदानंदन की जिंदगी में सब कुछ बदल चुका है. आज वह करोड़ों के मालिक हो गए हैं. सदानंदन से पूछा गया कि आप इस पैसे का क्या करेंगे, तो सदानंदन ने कहा कि वह अपने बच्चों की देखभाल में इस पैसे का इस्तेमाल करेंगे.

यह भी पढ़ें -: अमेरिका में बैठकर कानपुर घर में होती देखी लाइव चोरी, ऐसे रोकी चोरी…

बता दें कि इस लॉटरी का टिकट मात्र 300 रुपये का था. लॉटरी का द्वितीय और तृतीय पुरस्कार भी रखे गए थे. द्वितीय पुरस्कार जीतने वाले 6 लोगों को 3 करोड़ रुपये जबकि तृतीय पुरस्कार जीतने वाले 6 लकी विजेताओं को 60 लाख रुपये दिए गए.

स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉटरी विभाग ने पहले 24 लाख टिकट छापी थी, लेकिन जल्द ही इन टिकटों की बिक्री होने के बाद विभाग ने 9 लाख और 8.34 लाख टिकट दो बार में छापीं. इससे पहले पिछले साल सितंबर में केरल के एक ड्राइवर ने लॉटरी के तहत 12 करोड़ रुपये जीते थे.

यह भी पढ़ें -: मथुरा BJP को झटका, एसके शर्मा ने दिया इस्तीफा, आवास से उतारा BJP का झंडा, बोले- राम नाम की लूट…

यह भी पढ़ें -: BJP नेता ने मास्क पहनने से किया इनकार, बोले- PM बोले हैं यह व्यक्तिगत फैसला है

सोर्स – abplive.com. Trending News


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-