Politics

जयंत चौधरी जिंदाबाद के नारे लगाने वाले 6 पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी…

6 Policemen Jayant Chaudhary Zindabad
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

6 Policemen Jayant Chaudhary Zindabad : उत्तर प्रदेश का हर शख्स इस समय चुनाव (UP Election) के रंग में रंगा हुआ है। माहौल में ही सियासी फिजा घुली हुई है, हर तरफ चुनाव की ही चर्चा है। लेकिन ड्यूटी से परे जाकर नेता का समर्थन करने पर गाज भी गिर रही है। ऐसा ही मामला रामपुर जिले में सामने आया है, जहां कथित तौर पर राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) के पक्ष में नारे लगाने पर 6 पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी किया गया है।

हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार यह मामला रामपुर की जिला जेल से जुड़ा हुआ है। एक वायरल वीडियो में जिला जेल में तैनात 6 पुलिसकर्मी देशभक्ति गानों की धुन पर नाचने के साथ ही जयंत चौधरी जिंदाबाद के नारे लगाते नजर आ रहे हैं। पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें -: किरीट सोमैया ने Sanjay Raut पर लगाया 100 करोड़ के कोविड सेंटर घोटाले का आरोप

वहीं दूसरी तरफ, इस मामले में नोटिस पाने वाले पुलिसकर्मियों की तरफ से सफाई भी आई है। सभी 6 कॉन्स्टेबलों ने बताया कि वीडियो कुछ दिन पहले का है, जब वे सभी गणतंत्र दिवस पर प्रशस्ति पत्र पाने वाले जयंत चौधरी नाम के अपने मित्र के जश्न में देशभक्ति गानों की धुन पर नाचते हुए उसके नाम का जयकारा लगा रहे थे। पुलिसकर्मियों का कहना है कि इसमें RLD मुखिया जयंत चौधरी को लेकर नारा नहीं लगाया गया।

इस पूरे मामले को लेकर जेल अधीक्षक प्रशांत मौर्य से बात की गई, जिन्होंने बताया कि इस वायरल वीडियो के संबंध में पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी किया गया है। सभी तथ्यों की जांच के बाद ऐक्शन लिया जाएगा। इस संबंध में आईजी (जेल) लखनऊ को भी रिपोर्ट भेजी जाएगी।

यह भी पढ़ें -: Patanjali Credit Card: बाबा रामदेव अब क्रेडिट कार्ड भी लेकर आए, जानें क्या फ़ायदा मिलेगा…

गौरतलब है कि पश्चिमी यूपी में सक्रिय राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी ने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ विधानसभा चुनाव में गठबंधन किया है। मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के साथ है। यूपी में 403 विधानसभा सीटें हैं, जिनके लिए कांग्रेस, बीएसपी के अलावा अन्य छोटे दल भी मैदान में हैं।

यह भी पढ़ें -: वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी के खिलाफ एक और केस दर्ज, युवती बोली- उसके कहने पर पिता ने…

यह भी पढ़ें -: तेलंगाना पहुंचे PM मोदी, स्वागत को नहीं पहुंचे CM केसीआर…स्टाफ ने कही ये बात…

यह भी पढ़ें -: सुनील ग्रोवर के इलाज का सलमान खान ने उठाया ज़िम्मा, अपने डॉक्टर्स को दी सलाह…

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com. 6 Policemen Jayant Chaudhary Zindabad


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-