India

5 हजार कार चुराने वाले अनिल चौहान का है 10 करोड़ का बंगला, फ्लाइट के जरिए करता था चोरी

20220907 222120 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पांच हजार गाड़ियां चुराने वाले एक शख्स अनिल चौहान (Anil Chauhan) को गिरफ्तार किया था. वो लगभग दो दशक से गाड़ियां चुरा रहा था. अब जानकारी सामने आई है कि अनिल चौहान ने अच्छी खासी संपत्ति इकट्ठा कर ली थी. उसकी लाइफस्टाइल आलीशान थी और उसके पास सरकारी कनेक्शन भी थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब दो दशकों में पांच हजार गाड़ियां चुरा चुके देश के सबसे बड़े ऑटोमोबाइल चोर की लाइफस्टाइल इतनी आलीशान थी कि बड़े-बड़े लोग उसे देखकर गच्चा खा जाएं कि ये चोर है या कोई बड़ा बिजनेसमैन. उसके चोरी करने के तरीके में भी रईसी झलकती थी. ऐसा इसलिए कहा जा है क्योंकि अनिल चोरी करने के लिए उत्तर पूर्वी राज्यों से हवाई जहाज से सफर कर दिल्ली आता था और चोरी करने के बाद हवाई जहाज से ही अपने ठिकानों पर वापस लौट जाता था.

ये भी पढ़ें -: दिल्ली पुलिस को हाईकोर्ट की फटकार- आप कैसे काम करते होंगे, यह हमें पता चल गया

अनिल असम में क्लास-1 कॉनट्रैक्टर था, जिसके चलते उसके राजनीतिक संबंध काफी अच्छे थे. वहीं अनिल की आलीशान लाइफस्टाइल की बात करें तो अनिल महंगे कपड़ों के साथ सोने के ब्रेसलैट पहनता था. साथ ही मंहगी कारों में घूमता था और खुद को बिजनेसमैन या सरकारी अधिकारी बताता था. उसके बंगले की कीमत करीब 10 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

अनिल की तीन बीवियां और सात बच्चे हैं. पुलिस के अनुसार, उसकी दो बीवियों ने दावा किया है कि उन्हें अनिल की गैरकानूनी गतिविधियों के बारे में नहीं पता था. उन्हें सिर्फ इतना ही पता था कि अनिल एक कार डीलर है.

ये भी पढ़ें -: महाकाल के दर्शन किए बिना लौटे रणबीर-आलिया, पुराने बयान को लेकर हिंदू संगठनों का विरोध

इससे पहले पुलिस की तरफ से बताया गया था कि अनिल को पकड़ने के लिए कई सारी टीम्स बनाई गई थीं. इन टीम्स को पूर्वोत्तर भारत के कई इलाकों में भेजा गया था. पुलिस ने बताया कि 52 साल का अनिल चौहान गंगटोक, असम और नेपाल में अपने 25-30 साथियों के साथ मिलकर कारें बेचता था. हालांकि, वो पहले भी गिरफ्तार हो चुका था. लेकिन उसे पकड़ना आसान नहीं था.

ये भी पढ़ें -: UP: महिला सिपाही से दोस्ती को लेकर आपस में भिड़े दो सिपाही, सीओ समेत 6 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई

ये भी पढ़ें -: महिला SI ने मां के साथ बुजुर्ग ससुर पर की थप्पड़ों की बारिश, FIR हुवी दर्ज

ये भी पढ़ें -: UP: बकरियों की गंदगी को लेकर हुई मारपीट में गई एक की जान, BJP नेता के खिलाफ हत्या का केस दर्ज


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-