18 साल के रेहान अहमद ने डेब्यू टेस्ट मैच में ही रच दिया इतिहास, बनाया ये विश्व रिकॉर्ड…

18 साल के रेहान अहमद ने डेब्यू टेस्ट मैच में ही रच दिया इतिहास, बनाया ये विश्व रिकॉर्ड…
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Rehan Ahmed PAK vs ENG 3rd Test: इंग्लैंड के युवा स्पिनर रेहान अहमद (Rehan Ahmed) ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में इतिहास रच दिया है. दरअसल, 18 साल के रेहान टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे कम उम्र में डेब्यू टेस्ट में 5 विकेट हॉल करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने ऐसा कर ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

कमिंस ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2011 में एक पारी में 79 रन देकर 6 विकेट लिए थे. अपने डेब्यू टेस्ट मैच के समय कमिंस18 साल और 193 दिन थे थे. वहीं, रेहान की उम्र अपने डेब्यू टेस्ट मैच के समय 18 साल और 126 दिन की है. कराची टेस्ट मैच में रेहान ने पाकिस्तान की दूसरी पारी के दौरान 48 रन देकर 5 विकेट लिए.

बता दें कि पैट कमिंस से पहले डेब्यू टेस्ट में 5 विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि शाहिद अफरीदी थे. 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कराची टेस्ट मैच के दौरान अफरीदी ने 52 रन देकर एक पारी में 5 विकेट लिए थे. उस समय अफरीदी की उम्र 18 साल और 235 दिन की थी.

ये भी पढ़ें -: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का बयान- विराट और बाबर की तुलना बंद करो, वो बहुत बड़ा जीरो है…

बता दें कि इसी साल जनवरी में रेहान ने इंग्लैंड की ओर से अंडर 19 वर्ल्ड कप खेला था. अब दिसंबर में इंग्लैंड की नेशनल टीम के लिए डेब्यू कर धमाल मचा दिया. बता दें कि रेहान इसके अलावा इंग्लैंड के लिए टेस्ट खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी बने थे. रेहान के कमाल को देखकर पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ट्वीट किया और लिखा, ‘सपने यकीनन सच होते हैं.

रेहान अहमद (Rehan Ahmed) की गजब की गेंदबाजी के कारण पाकिस्तान की टीम अपनी दूसरी पारी में केवल 216 रन ही बना सकी. वहीं, इंग्लैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 112 रन बना लिए थे. अब चौथे इंग्लैंड को जीत के लिए सिर्फ 55 रन की दरकार है.

ये भी पढ़ें -: FIFA ने फुटबॉल वर्ल्ड कप में बांट दी 3500 करोड़ रुपये की प्राइज मनी, खुद की कमाई जानेंगे तो रह जाएंगे हैरान

ये भी पढ़ें -: बाबा रामदेव की पतंजलि योगपीठ की ऑनलाइन मीटिंग में चला अ’श्ली’ल वीडियो, और फिर…

ये भी पढ़ें -: हिंदू महासभा के बाद मुस्लिम पक्ष भी पठान विवाद में कूदा, कहा- दीप‍िका की बिकिनी का रंग भगवा ही नहीं चिश्ती भी है


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-