India

पूर्व IAS बोले- 12 लाख दीये, 36 हजार लीटर तेल, गरीब प्रदेश में 30 प्रतिशत को रोटी नसीब नहीं

12-lakh-diyas-were-lit-on-choti-deepawali-in-ayodhya-36000-liters-of-oil-was-put-in-it-former-ias
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

छोटी दीपावली पर भगवान राम की अयोध्या नगरी दीपों से जगमगा उठा। इस अवसर पर 12 लाख दीयों को जलाया गया। इसमें 36 हजार लीटर सरसों का तेल प्रयोग किया गया। इसको लेकर कई लोगों ने चिंता जताई है। पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, “12 लाख दीये, 36 हजार लीटर तेल, गरीब प्रदेश में 30 प्रतिशत को रोटी नसीब नहीं। आज श्रीराम अयोध्या अवश्य पधारे होंगे।

उनके ट्वीट पर कई दूसरे लोगों ने भी उनके समर्थन में सोशल मीडिया पर कमेंट किए हैं। इनका कहना है कि जब प्रदेश और देश में इतनी ज्यादा गरीबी है और लाखों लोगों को रोटी नहींं नसीब नहीं हो रही है तब इस तरह दीए जलाना कहां तक उचित है। खुशियां मनाने के लिए पहले दूसरे लोगों को भी खुशी रखना होगा।

यह भी पढ़ें -: कोर्ट में मामला जाने के बाद विनोद राय ने माफी मांगी तो अजय माकन बोले- ‘माफीजीवी’ देश को गुमराह करने के लिए मांगे माफी

प्रियंकर@priyank22453456 ने लिखा, “यह है बदलते भारत की कुरूप विकास का चेहरा है जहां 80 करोड़ जनता के पास खाने को अनाज नहीं और मोदी और योगी भुखमरी से मरे 4 लाख बच्चों के साथ कोरोना काल में अनगिनत लाखों की हत्या का जश्न मना रहे है , मोदी को आपदा में अवसर तलाशने की आदत हो चुकी हैं, लेकिन जनता अब उनकी आदत सुधरेगी।

निखिल शाक्या@nikhilshakya563 ने जवाब में लिखा, “सर बीजेपी के इन पाखंडियों को केवल दिखावा करना आता है राम नाम पर आज के दिन जाने कितने गरीबों के घर दिवाली नहीं मनेगी इस बीजेपी की मंहगाई में। ए. कमाल खान@abkamalkhan ने ट्वीट किया, “50% बच्चों को दूध व 30% लोगों को दो वक्त की रोटी नसीब नहीं!!! आपने कहा है तो सही कहा होगा…

यह भी पढ़ें -: जेल में बंद मुख्तार अंसारी से मिले ओम प्रकाश राजभर, बताया क्या बात हुवी…

छोटी दीपावली और हनुमान जयंती के अवसर पर अयोध्या स्थित राम की पैड़ी पर 9 लाख और अयोध्या के बाकी हिस्सों में 3 लाख दीपक प्रज्‍जवलित किए गए। रामजन्म भूमि परिसर में 51 हजार दीए जलाए गए। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने दीयों की गिनती की। 12 लाख दीयों को जलाने के लिए 32 टीमों ने मिलकर काम किया।

कार्यक्रम के आरंभ में शोभायात्रा और झांकियां निकाली गईं। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने अयोध्या में भगवान राम की शोभा यात्रा को रवाना किया। कार्यक्रम स्थल पर भगवान राम और माता जानकी हेलिकॉप्टर से उतरे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया और आरती करके राम और सीता का राजतिलक किया।

यह भी पढ़ें -: संजय राउत बोले- परमबीर सिंह ने केंद्र सरकार की मदद से भारत छोड़ा

यह भी पढ़ें -: अमरिंदर सिंह के खत पर बोले नवजोत सिद्धू- कैप्टन दगा हुआ कारतूस हैं, फ्रॉड हैं

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-