Politics

हिमाचल प्रदेश मैं बगावत थामने में नाकाम रही BJP, नामांकन के अंतिम दिन भी चार बड़े नेता हुए बागी

20221026 111034 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Himachal Pradesh Assembly Election: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों तेज हो गई हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी भी तमाम कोशिशों के बाबजूद बगावत को थामने में नाकाम रही है। नामांकन के अंतिम दिन बीजेपी के चार बड़े नेताओं ने बागी रूख अपना लिया है।

राज्य की कुल्लू विधानसभा सीट से नामांकन से ठीक कुछ घंटे पहले ही बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है। बीजेपी ने यहां से महेश्‍वर सिंह का टिकट काट उनकी जगह नरोतम ठाकुर को प्रत्‍याशी बनाया है। वहीं, महेश्वर सिंह ने इस फैसले पर नाखुशी जताते हुए अब निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है। उन्होंने नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया है।

बताया जा रहा है कि महेश्वर सिंह के बेटे हितेश्वर सिंह ने बंजार विधानसभा चुनाव से निर्दलीय लड़ने का ऐलान किया है। महेश्वर सिंह अपने बेटे को मना नहीं पाए, ऐसे में अब भाजपा ने उनका टिकट भी काट दिया है। वहीं इससे पहले चंबा से भाजपा ने अपने चुनावी प्रत्याशी को बदलने का एक बड़ा फैसला लिया था।

ये भी पढ़ें -: भारतीयों की आलोचना करने वाली सुएला ब्रेवरमैन को ऋषि सुनक ने बनाया ब्रिटेन का गृहमंत्री

भाजपा ने पहली सूची में चंबा सीट के लिए घोषित इंदिरा कपूर के स्थान पर नीलम नैयर को प्रत्याशी बनाने का फैसला लिया था। इसके लिए पार्टी ने तर्क दिया था कि इंदिरा कपूर के खिलाफ आपराधिक मामले के चलते उनका टिकट काटा गया है।

बता दें, हिमाचल प्रदेश में मंगलावर को विधानसभा चुनाव के नामांकन का आखिरी दिन था। जिसको लेकर बीजेपी-कांग्रेस में हलचल तेज थी। जहां एक ओर कांग्रेस ने अपने आखिरी उम्मीदवार की लिस्ट नामांकन से महज 2.5 घंटे पहले जारी की थी तो वहीं कांग्रेस के एक और नेता रिटायर्ड मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था। उनके बीजेपी में शामिल होने पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा मैं उनके फैसले का सम्मान करते हुए बीजेपी में उनका स्वागत करता हूं।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर विजयपुर में हर्ष महाजन की अगुवाई में मनकोटिया बीजेपी में शामिल हुए थे। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मनकोटिया को बीजेपी का पटका पहनाकर उन्हें पार्टी में शामिल किया था।

ये भी पढ़ें -: भारत की पाकिस्तान पर जीत पर अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली के लिए लिखा प्यारा नोट, पढ़ें…

ये भी पढ़ें -: बाबर आजम ने ड्रेसिंग रूम में लगाई क्लास, भारत से हार के विलेन नवाज को कह दी ये बात…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-