Politics

हारे प्रत्याशी को जिताने के आरोप पर कलेक्टर को HC की फटकार, बताया BJP का राजनीतिक एजेंट

20220803 234141 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने हारे हुए प्रत्याशी को जिताने के आरोप में पन्ना कलेक्टर को फटकार लगाई है। कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा राजनीतिक एजेंट की तरह काम कर रहे हैं। न्यायमूर्ति विवेक अग्रवाल ने कलेक्टर की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए यहां तक कह दिया कि उन्हें पद से मुक्त कर देना चाहिए क्योंकि उन्होंने सत्ताधारी दल के एजेंट के रूप में काम किया है।

यह मामला पन्ना जिले की गुन्नौर जनपद और जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव से जुड़ा है, जिसमें चुनाव हारने के बाद बीजेपी समर्थक प्रत्याशी ने कलेक्टर से कहकर दोबारा चुनाव करवाया। इस मामले में कांग्रेस प्रत्याशी ने कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिस पर सुनवाई हुई है।

ये भी पढ़ें -: कंगना रनौत बोली- आमिर खान ने खुद शुरू करवाया है ‘लाल सिंह चड्ढा’ के बायकॉट का विवाद

दरअसल, हाल ही में पन्ना जिले की गुन्नौर जनपद और जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए चुनाव हुए थे। गुन्नौर में उपाध्यक्ष को लेकर हुए चुनाव से जुड़ा यह मामला है। इन चुनावों में अफसरों पर गड़बड़ी के आरोप भी लगे थे।

27 जुलाई को गुन्नौर में उपाध्यक्ष चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता परमानंद शर्मा ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका में कहा गया कि चुनाव में वो कांग्रेस उम्मीदवार थे और उन्हें 25 में से 13 वोट मिले थे। वहीं, बीजेपी समर्थक प्रत्याशी राम शिरोमणी को 12 वोट मिले और निर्वाचन आयोग ने परमानंद को जीत का सर्टिफिकेट भी दे दिया था।

ये भी पढ़ें -: मनोज तिवारी ने बिना हेलमेट निकाली बाइक रैली, ट्रोल हुवे तो बोले- मैं चालान भर दूंगा, लोग बोले…

इसके बावजूद बीजेपी समर्थक प्रत्याशी ने एक बैलेट वोट पर स्याही होने का दावा करते हुए कलेक्टर से इस वोट को निरस्त करवा दिया। इसके बाद बराबर वोटों का हवाला देते हुए दोबारा चुनाव करवाया गया और उसमें बीजेपी समर्थक प्रत्याशी की जीत हुई और वो उपाध्यक्ष बन गए।

अब कांग्रेस नेता ने कोर्ट का रुख किया है और उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए कलेक्टर की जमकर फटकार लगी है। कोर्ट की की तल्ख टिप्पणी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है।

ये भी पढ़ें -: कभी संघ मुख्यालय पर तिरंगा फहराने वालों के खिलाफ RSS ने कर दिया था केस, जानें पूरा मामला…

ये भी पढ़ें -: UP में फर्नीचर कारोबारी के घर पर बुलडोजर चलाने वाले SDM हुवे सस्पेंड

ये भी पढ़ें -: अन्ना हजारे को लेकर अशोक गहलोत का बयान वायरल, बोले थे- अब गायब हो गए


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-