India

हत्या के आरोपी की तलाश में बाबा की शरण में पहुंची पुलिस, अब एएसआई सस्पेंड, थाना प्रभारी लाइन अटैच

20220819 113436 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में पुलिस का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। छतरपुर पुलिस एक हत्या के आरोपी का पता लगाने के लिए कथित बाबा पण्डोखर सरकार की शरण में पहुंच गई। ताज्जुब यह कि बाबा की शिनाख्त के अनुसार मृतिका के चाचा को गिरफ्तार कर लिया। इसी बीच छतरपुर पुलिस के एएसआई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें वह पण्डोखर सरकार के दरबार में बैठ कर हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए मदद मांग रहा था। मामला सामने आने के बाद छतरपुर एसपी सचिन शर्मा ने तत्काल प्रभाव से एएसआई को सस्पेंड कर दिया और संबंधित थाना प्रभारी को लाइन अटैच किया है|

पूरा मामला छतरपुर जिले के बमीठा थाना क्षेत्र का है। 28 जुलाई को गांव ओंटा पुरवा में एक नाबालिक युवती की लाश कुएं में मिली थी। लाश संदिग्ध अवस्था में थी, इसलिए पुलिस ने धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें -: बुलेट ट्रेन कहां है? के जवाब में रेल मंत्रालय ने फ़ोटो जारी किए, लोग बोले- फ़ोटो में तो मेट्रो का खंभा भी…

मामले में बमीठा पुलिस ने गांव में ही रहने वाले तीन युवकों को हिरासत में लिया था। उनसे पूछताछ भी की थी, लेकिन तीनों युवकों की मोबाइल की लोकेशन घटना वाले दिन घटनास्थल पर नहीं मिली। इसलिए पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया। उसके कुछ दिनों बाद पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए मृतका के चाचा तीरथ अहिरवार को यह कहते हुए गिरफ्तार कर लिया कि उसे इस बात का शक था कि उसकी भतीजी के किसी से नाजायज संबंध हैं। उसे भतीजी के चरित्र पर शक था। इसते चलते उसने अपनी भतीजी का गला घोंट कर हत्या की और लाश को कुएं में फेंक दिया।

बमीठा पुलिस ने जिस तरह से इस पूरे मामले का खुलासा किया, उससे परिवार के लोग हैरान थे। तभी सोशल मीडिया पर पंडोखर सरकार और थाना बमीठा में पदस्थ एएसआई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसमें वर्दी पहना हुआ एक व्यक्ति पंडोखर सरकार से हत्या की गुत्थी सुलझाने में मदद मांगता हुआ दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें -: रेप की FIR दर्ज करने के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे शाहनवाज़ हुसैन, कही ये बात…

वीडियो सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में छतरपुर एसपी सचिन शर्मा ने बाबा से मदद मांगने वाले एएसआई अनिल शर्मा को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया और थाना प्रभारी पंकज शर्मा को लाइन अटैच कर दिया। साथ ही एसपी सचिन शर्मा ने युवती की हत्या के मामले को लेकर एक टीम का गठन किया है जो न सिर्फ मामले की जांच करेगी बल्कि हत्या की गुत्थी सुलझाएगी।

फिलहाल बाबा से हत्या की गुत्थी सुलझाने को लेकर छतरपुर पुलिस के द्वारा मांगी गई मदद से मध्य प्रदेश पुलिस की जमकर किरकिरी हो रही है। लोग सवाल कर रहे हैं कि पुलिस को खुद से ज्यादा बाबाों पर भरोसा है।

ये भी पढ़ें -: आमिर खान के बाद सलमान खान के पीछे पड़े ट्रोल्स, ‘टाइगर 3’ को बायकॉट करने की मांग

ये भी पढ़ें -: जंगलराज के आरोपों पर नीतीश कुमार का BJP को जवाब- कभी जरूरत होगा तब न समतवा बोझेंगे

ये भी पढ़ें -: राजू श्रीवास्तव की हालत बेहद नाजुक, डॉक्टर्स ने दिया जवाब, करीबी दोस्त ने बताया हाल


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-