India

स्वतंत्रता दिवस पर सरकारी स्कूल में बांटी गई अफीम, वीडियो हुवा वायरल तो…

20220816 121907 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

स्वतंत्रता दिवस पर राजस्थान के सरकारी स्कूल में अफीम परोसने का मामला सामने आया है। स्कूल में बैठकर अफीम सेवन करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। मामला सामने आने के बाद शिक्षा अधिकारियों ने मंगलवार को स्कूल खुलने पर जांच का भरोसा दिया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मामला बाड़मेर जिले के गुड़ामालानी उपखंड स्थित रावली नाडी स्कूल का है। वायरल वीडियो में स्कूल परिसर साफ दिख रहा है। एक-दो छात्र भी टहलते नजर आ रहे हैं।स्कूल में सोमवार को ध्वजारोहण का कार्यक्रम किया गया। उसके बाद ग्रामीण और जनप्रतिनिधि स्कूल में दरी बिछाकर बैठ गए। इसके बाद अफीम दिया गया। मौके पर सभी करीब दो घंटे तक स्कूल परिसर में बैठे रहे।

ये भी पढ़ें -: रुबिका लियाकत बोली- PM मोदी ने बगैर टेलीप्रॉन्पटर दिया 82 मिनट का भाषण, हुवी ट्रोल

स्कूल में अफीम परोसे जाने का वीडियो सामने आने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए। वे जब तक स्कूल पहुंचे, तब तक वहां से सब निकल चुके थे। वहीं सीबीईईओ ओमप्रकाश विश्नोई ने बताया कि वीडियो सामने आने की बात संज्ञान में आया है। मंगलवार सुबह जाकर छात्र, शिक्षक और अभिभावकों के बयान लिए जाएंगे। रिपोर्ट बनाकर गुड़ामालानी एसडीएम को सौंपी जाएगी।

ये भी पढ़ें -: फिल्मों के बायकॉट पर बोले अक्षय कुमार- ऐसी शरारत से देश की अर्थव्यवस्था पर पड़ता है असर

स्कूल के चार वीडियो सामने आए हैं। वीडियो में ग्रामीण स्कूल के बरामदे में बैठे हैं। एक व्यक्ति कुर्सी पर बैठा है, जो रुपए लेने-देन का हिसाब कर रहा है। इसके साथ ही ब्याज में जोड़ने की बात भी हो रही है। वीडियो में एक सरकारी शिक्षक भी दिखाई दे रहा है, जो रजिस्टर में वहां पर बैठे लोगों के हस्ताक्षर करवा रहा है। दूसरी ओर ग्रामीणों का कहना है कि सहयोग राशि से अफीम लाया गया था।

ये भी पढ़ें -: PM मोदी ने भाषण में किया सावरकर का जिक्र, लोग गोडसे का नाम लेकर मारने लगे ताना

ये भी पढ़ें -: सावरकर के पोस्टर को लेकर शिवमोगा में तनाव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई हिस्सों में कर्फ्यू

ये भी पढ़ें -: एकनाथ शिंदे के मंत्री का फरमान- फोन पर ‘हैलो’ नहीं, ‘वंदे मातरम’ बोला जाए, रजा एकेडमी ने जताया एतराज


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-