Politics

स्मृति ईरानी औऱ अमित मालवीय पर केेस दर्ज, लगे है ये आरोप… पढ़ें विस्तार से

20220718 193755 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

कांग्रेस की तरफ से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और अमित मालवीय के खिलाफ FIR दर्ज करवाई गई है. पार्टी का आरोप है कि दोनों ही नेताओं की तरफ से द्रौपदी मुर्मू को लेकर दिए गए कांग्रेस नेता अजय कुमार के बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया.

झारखंड कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने सोमवार को कोतवाली थाना रांची में अमित मालवीय, स्मृति ईरानी और प्रीति गांधी के खिलाफ भादवि धाराओं के तहत कोतवाली थाने में FIR दर्ज करवाई. उन्होंने कहा कि तीनों नें सोची समझी साजिश के तहत अपने सोशल नेटवर्किंग हैंडल पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अजय कुमार के ANI पर दिए गए बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया और पार्टी की छवि को खराब करने का प्रयास रहा. ऐसा कर भाजपा ने आदिवासी समाज का अपमान तो किया ही साथ ही साथ द्रौपदी मुर्मू जी का भी अपमान किया है.

ये भी पढ़ें -: लखीमपुर खीरी में स्कूल बंद कर कांवड़ियों की सेवा करने का आदेश, बढ़ते विवाद के बाद BSA ने कही ये बात…

कांग्रेस नेता ने जोर देकर कहा कि भाजपा को आदिवासी सशक्तिकरण या उत्थान से कोई लेना देना नहीं है, सिर्फ चुनावी नफा नुकसान के तहत किसी समाज अथवा धर्म से जोड़कर ध्रुवीकरण का खेल इनकी आदत बन गयी है. राजीव रंजन के मुताबिक कांग्रेस ने हमेशा से ही दलित हित वाली राजनीति की है, आदिवासियों के भले के लिए काम किया है. लेकिन बीजेपी सरकार ने हर बार इस समाज के अधिकारों में कटौती करने का काम किया है.

इस बात पर भी जोर रहा है कि बीजेपी सरकार के दौरान आदिवासियों के खिलाफ अपराधों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. अदालतों में कम से कम 10,302 मामले लंबित हैं और 8272 मामले दर्ज हैं. वैसे जिस बयान की वजह से ये FIR दर्ज की गई है वो कांग्रेस नेता अजय कुमार ने कुछ दिन पहले दिया था.

ये भी पढ़ें -: नवीन जिंदल का दावा- जिहादियों ने हमला किया, दिल्ली पुलिस ने दावे को बताया ग़लत

उन्होंने कहा था कि द्रौपदी मुर्मू एक सभ्य व्यक्ति हैं, लेकिन वह भारत के एक बहुत ही बुरे पक्ष का प्रतिनिधित्व करती हैं. देश में राम नाथ कोविंद राष्ट्रपति हैं. हाथरस जैसी घटना हो गई. क्या उन्होंने एक शब्द भी कहा? अनुसूचित जातियों की हालत और खराब हो गई है. इसी बयान पर बीजेपी ने आपत्ति दर्ज करवाई थी और कांग्रेस ने स्मृति ईरानी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी.

ये भी पढ़ें -: BJP का 57 साल पुराना ‘किला’ ढहा, क्या अपनों ने बिगाड़ दिया सिंधिया का गणित?

ये भी पढ़ें -: 500 का छुट्टा कराना था, मजबूरी में खरीदा लॉटरी टिकट, मिल गया इतने करोड़ का इनाम…

ये भी पढ़ें -: कूड़े के ढेर में मिली मोदी-योगी की तस्वीर तो सफाई कर्मी को कर दिया बर्खास्त


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-