Politics

सोनिया गांधी के समर्थन में उतरीं जया बच्चन, कह दी ये बात…, पढ़ें विस्तार से

20220730 134128 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ लोकसभा में हुए कथित दुर्व्यवहार को बिल्कुल गलत करार दिया है. उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष का ऐसा व्यवहार हमने कभी नहीं देखा है. अभी लोकसभा और राज्यसभा में जो हो रहा है, मुझे लगता है कि ये बहुत ही शर्म की बात है.

जया बच्चन ने कहा, ‘अब जो लोकसभा और राज्यसभा में हो रहा है, मुझे लगता है कि ये बहुत शर्म की बात है. सत्ता पक्ष की तरफ से इस तरह का व्यवहार हम ने कभी नहीं देखा. ये शर्मिंदा करने वाला है. वरिष्ठ नेता और महिला नेता खड़ी रहती हैं और नारेबाजी की जाती है.

ये भी पढ़ें -: इन दो बैंकों पर RBI का शिकंजा, पैसे निकालने पर लिमिट, कहीं यहां आपका अकाउंट तो नहीं

उन्होंने कहा कि मंत्री पद पर बैठे लोगों ने ऐसा कभी नहीं किया. लेकिन जो भी सारी परम्पराएं हैं वो ये लोग लांघ गए हैं. सोनिया गांधी के साथ जो हुआ वो अनैतिक है, आप देख सकते हैं. वो काफी वरिष्ठ नेता हैं और उनको आप क्यों परेशान कर रहे हो.

जया बच्चन बोलीं- सोनिया गांधी काफी वरिष्ठ नेता हैं और सब जानते हैं कि उनकी तबीयत ठीक नहीं रहती है. ये गलत बात है…किसी भी महिला के साथ इस तरह का दुर्व्यवहार नहीं करना चाहिए. ये कल से नया तमाशा शुरु हुआ है कि ट्रेजरी बेंच (सत्ता पक्ष) के लोग चिल्ला रहे हैं. वो हंगामा करें तो ठीक और हम करें तो? सोनिया गांधी जी के साथ बिल्कुल गलत हुआ है.

ये भी पढ़ें -: MLA को बेल देते समय SC ने लगाई शर्त- एक साल न तो क्षेत्र में घुसेंगे, न ही कोई स्पीच देंगे

दरअसल, ये पूरा मामला अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को गलती से ‘राष्ट्रपत्नी’ कहने पर छिड़े सियासी घमासान से जुड़ा है. सदन में अधीर रंजन चौधरी पर केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जमकर हमला बोला. इसी सिलसिले में सत्ता पक्ष की ओर से ‘सोनिया गांधी माफी मांगो’ की आवाज भी बुलंद की गई.

सदन में इसी गहमागहमी को लेकर कांग्रेस का आरोप है कि एक मौका ऐसा आया जब सोनिया गांधी एक अन्य महिला सांसद से बात कर रही थीं, जब सत्ता पक्ष ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया. हालांकि इस घटना के बाद लगभग पूरा विपक्ष सोनिया गांधी के समर्थन में उतर आया है. विपक्ष ने उनके साथ हुए इस व्यवहार की एक सुर में आलोचना की है.

ये भी पढ़ें -: BSNL को अपने ही टावर के लिए देने होंगे पैसे, प्राइवेट हाथों में होगा कंट्रोल

ये भी पढ़ें -: जबलपुर रेलवे स्टेशन पर वर्दीधारी ने बुजुर्ग से क्रूरता की सारी हदें पार कर दीं। वीडियो हुवा वायरल


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-