Sports

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अर्जुन तेंदुलकर की आई आंधी, लगाई विकेटों की झड़ी

20221015 125437 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

अर्जुन तेंदुलकर ने अपनी गेंदबाजी का जलवा बिखेरते हुए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में गोवा के लिए कमाल कर दिया. उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ चार ओवर में 10 रन देकर चार विकेट चटकाए. यह टी20 क्रिकेट में उनका बेस्ट प्रदर्शन है. गोवा की तरफ से उनकी बॉलिंग ही कमाल रही बाकी गेंदबाजों की काफी पिटाई हुई.

हैदराबाद ने तिलक वर्मा (62) और कप्तान तन्मय अग्रवाल (44) के अर्धशतकों की मदद से छह विकेट पर 177 रन का स्कोर खड़ा किया. अर्जुन ने चार ओवर के अपने कोटे में एक मेडन भी डाला. अर्जुन तेंदुलकर ने अपने कोटे के चार ओवर में 17 गेंद डॉट फेंकी. उनके ओवर्स में केवल एक चौका लग पाया.

अर्जुन ने इस सीजन से पहले मुंबई छोड़कर गोवा की तरफ से खेलने का फैसला किया था. मुंबई में उन्हें पर्याप्त मौके नहीं मिल रहे थे. गोवा से जुड़ने के बाद उन्होंने प्रभावशाली खेल दिखाया है. हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने बॉलिंग की शुरुआत की. उन्होंने अपने दूसरे ही ओवर में प्रतीक रेड्डी (3) का शिकार किया.

ये भी पढ़ें -: शिखर धवन ने रखा बॉलीवुड में कदम, ट्रेलर का वीडियो हुआ वायरल

बाद में जब अग्रवाल और तिलक वर्मा ने दूसरे विकेट के लिए 112 रन जोड़ लिए तो इस साझेदारी को तोड़ने का काम भी अर्जुन ने ही किया. उन्होंने अग्रवाल को रवाना किया. आखिरी ओवर्स में रवि तेजा (4) और वर्मा के विकेट भी उन्होंने ही चटकाए.

इससे पहले त्रिपुरा के खिलाफ मुकाबले में भी उन्होंने बढ़िया बॉलिंग की थी. उन्होंने तीन ओवर में 20 रन दिए थे. हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था. अर्जुन ने अभी तक पांच टी20 मुकाबले खेले हैं और इनमें आठ विकेट लिए हैं. अर्जुन ने इससे पहले 2021 में पिछली सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई की तरफ से टी20 डेब्यू किया था.

अर्जुन ने वर्तमान घरेलू क्रिकेट के सीजन से पहले पूर्व क्रिकेटर योगराज सिंह से ट्रेनिंग ली थी. उनके साथ अपने खेल पर काम किया था. योगराज युवराज के पिता हैं. उनके साथ वह काफी समय तक रहे थे. अभी तक के खेल से लग रहा है कि योगराज के मार्गदर्शन का उन्हें फायदा मिल रहा है.

ये भी पढ़ें -: महेंद्र सिंह धोनी ने बताया अपने क्रिकेट आइडल का नाम, बोले- मैं उनकी तरह बनना चाहता था

ये भी पढ़ें -: विराट कोहली ने T20 वर्ल्ड कप से पहले बदला लुक, मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट के साथ शेयर की तस्वीर


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-