Sports

सेमीफाइनल में हार पर आया विराट कोहली का बयान, बोले- हम सपना पूरा नहीं कर सके लेकिन…

20221111 214538 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

टीम इंडिया के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद देशभर में चारों ओर निराशा का माहौल था। करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस के दिल गुरुवार 10 नवंबर को टूटे जब इंग्लैंड ने भारतीय टीम को सेमीफाइनल में 10 विकेट से मात दी। टीम इंडिया की इस हार के बाद टूर्नामेंट के लीडिंग रन स्कोरर और भारत की रन मशीन विराट कोहली काफी निराश दिखे। मैच के बाद साफ देखा जा सकता था कि विराट कितना भावुक थे और उनकी आखों से साफ-साफ निराशा झलक रही थी। इस हार के बाद शुक्रवार को विराट ने सोशल मीडिया पर भी एक इमोशनल पोस्ट लिखा।

विराट कोहली ने इस पोस्ट में अपने व टीम के सपने के पूरा नहीं होने का जिक्र किया। साथ ही सभी फैंस और सपोर्टर्स का भी धन्यवाद अदा किया। इस टूर्नामेंट से टीम इंडिया भले नॉकआउट में हारकर कप से चूक गई हो, लेकिन विराट ने जो इस बार बल्लेबाजी की है उसने पूरी दुनिया को फिर से बता दिया कि किंग इज बैक।

विराट कोहली ने 6 मैचों की 6 पारियों में कुल 296 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने चार अर्धशतक भी लगाए। वह मौजूदा समय में टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर हैं। फाइनल में अगर एलेक्स हेल्स (211) 86 रन और जोस बटलर (199) 98 रन बनाते हैं तो ही विराट पीछे होंगे।

ये भी पढ़ें -: सहवाग ने कप्तान रोहित को सुनाई खरी-खोटी, बोले- टॉप ऑर्डर ने 12 ओवर में…

विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के राष्ट्रगान के समय की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा,’हम ऑस्ट्रेलिया से जा रहे हैं। हम अपने सपने को नहीं पूरा कर सके। दिल में निराशा के साथ हम जा रहे हैं। लेकिन इस दौरान कई यादगार लम्हें भी हमको मिले। यहां से हम और अच्छा करने की कोशिश करेंगे। सभी फैंस का धन्यवाद जो भारी संख्या में हमारा समर्थन करने के लिए स्टेडियम आए। अपने देश का प्रतिनिधित्व करके और टीम इंडिया की जर्सी पहनके हमेशा गर्व महसूस करता हूं।

टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के साथ विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। उन्होंने श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ते हुए यह उपलब्धि बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में अपने नाम की थी।

उनके नाम अब टी20 वर्ल्ड कप में 27 मैचों की 25 पारियों में 1141 रन दर्ज हो गए हैं। जबकि जयवर्धने ने 31 मैचों की 31 पारियों में 1016 रन बनाए थे। इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में भी विराट ने 4000 टी20 इंटरनेशनल रन पूरे करने का कीर्तिमान बनाया और वह ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते खिलाड़ी हैं।

ये भी पढ़ें -: वर्ल्ड कप में हार के बाद कोच पर बड़ा फैसला, अब राहुल द्रविड़ नहीं ये होंगे टीम इंडिया के कोच

ये भी पढ़ें -: Wasim Akram ने बताई भारत के हार की वजह, Rohit Sharma के इन फैसलों पर उठाए सवाल


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-