Sports

सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड तोड़ा, पहुंचे युवराज सिंह के करीब

20221122 181903 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Suryakumar Yadav Record: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव (Yuvraj Singh) हर दिन एक अनोखी पारी खेलकर सभी को हैरत में डाल देते हैं. उनकी हर एक पारी फैंस को अंचभित करती है. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में उन्होंनें 51 गेंदों में 217.65 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से 111* रन बनाए थे.

उनकी इस पारी में कुल 11 चौके और 7 छक्के शामिल रहे थे. सूर्या ने अपनी इस पारी से विराट कोहली (Virat Kohli) के एक और रिकॉर्ड को धराशाई कर दिया, साथ ही वो पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के भी करीब पहुंच गए हैं.

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेली गई सूर्या की इस पारी में दो रूप दिखाई दिए. पहले वो कुछ धीमा खेलते हुए दिखाई दिए, लेकिन अंत तक आते-आते उन्होंने अपनी रफ्तार में इज़ाफा किया. उन्होंने आखिरी के ओवरों में महज़ 16 गेंदों में 54 रन बना डाले. इन रनों के साथ उन्होंने विराट कोहली के डेथ ओवर्स में सर्वाधिक रन बनाने की रिकॉर्ड तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें -: एन जगदीशन ने 277 रन की पारी खेल तोड़े कई रिकॉर्ड, पिता ने दी थी ये सलाह…

दरअसल, एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए एक मैच में विराट कोहली ने अपना 71वां और टी20 इंटरनेशनल का पहला शतक जड़ा था. इस शतक के दौरान कोहली ने डेथ ओवरों में बल्लेबाज़ी करते हुए 18 गेंदों में 54 रन बनाए थे. सूर्या ने डेथ ओवरों में 16 गेंदों पर 54 रन बनाकर उनका यह रिकॉर्ड तोड़ दिया. इसके साथ ही सूर्या इस मामले में युवराज सिंह के काफी करीब पहुंच गए.

अपनी इस पारी के बाद सूर्यकुमार यादव युवराज सिंह के काफी करीब पहुंचे, लेकिन इस बार वो उनका रिकॉर्ड तोड़ने में नाकाम रहे. युवराज सिंह ने 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए डेथ ओवरों में 16 गेंदों में 58 रन बनाए थे. अभी तक यह टी20 इंटरनेशनल में किसी भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा डेथ ओवरों में बनाए गए सर्वाधिक रन हैं.

ये भी पढ़ें -: सूर्यकुमार ने आखिरी 19 बॉल में ठोक दिए 61 रन, देखते रह गया न्यूजीलैंड

ये भी पढ़ें -: न्यूजीलैंड के खिलाफ आया सूर्यकुमार यादव का तूफ़ान, तोड़ दिया युवराज सिंह का ये रिकॉर्ड…

ये भी पढ़ें -: T20 वर्ल्ड कप में हार के बाद BCCI का बड़ा फैसला, चेतन शर्मा समेत पूरी चयन समिति बर्खास्त


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-