India

सुप्रीम कोर्ट में बोले विजय माल्या के वकील- उनका कुछ अता पता नहीं, केस लड़ने से इनकार किया

20221103 202030 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Vijay Mallya lawyer tells Supreme Court: भगोड़े विजय माल्या के वकील ने उसका केस लड़ने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान माल्या के वकील ईसी अग्रवाल ने कहा कि माल्या का कुछ अता पता नहीं है और कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। ऐसे में उसका केस लड़ना संभव नहीं है। जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ और जस्टिस हेमा कोहली की पीठ से वकील ईसी अग्रवाल ने कहा कि मैं इस मामले से डिस्चार्ज होना चाहता हूं। मुझे इस व्यक्ति से कोई निर्देश नहीं मिल रहा है।

बेंच भारतीय स्टेट बैंक के साथ मौद्रिक विवाद के संबंध में माल्या द्वारा दायर दो विशेष अनुमति याचिकाओं पर विचार कर रही थी। पीठ ने वकील को मामले से डिस्चार्ज करने के लिए प्रक्रिया का पालन करने की अनुमति दी और उसे अदालत की रजिस्ट्री को माल्या के ई-मेल आईडी और वर्तमान आवासीय पते के बारे में सूचित करने के लिए कहा।

बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने जुलाई में विजय माल्या को आदेशों का उल्लंघन करने के आरोप में कोर्ट की अवमानना करने के आरोप में चार महीने कैद की सजा सुनाई थी।

ये भी पढ़ें -: BJP नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने केंद्र सरकार को कोर्ट में घसीटा तो होना पड़ा हा‍ज‍िर, जानें पूरा मामला…

अदालत ने सरकारी अधिकारियों को भारत में विजय माल्या की मौजूदगी सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने का भी निर्देश दिया। उस मामले में भी माल्या के वकील को डिस्चार्ज करने की अनुमति दी गई थी।

अदालत ने एक एमिकस क्यूरी नियुक्त किया था, क्योंकि माल्या पेश नहीं हुए थे। वहीं भारत सरकार के कहने पर ब्रिटेन में प्रत्यर्पण की कार्यवाही का सामना कर रहे माल्या को अवमानना मामले में सजा काटने के लिए भारत में पेश होना बाकी है।

बता दें, जिस केस में शीर्ष अदालत में माल्या को लेकर सुनवाई चल रही है, यह मामला साल 2017 का है। सुप्रीम कोर्ट ने 5 साल पहले 9 मई 2017 को विजय माल्या को कोर्ट के आदेश की अवमानना का दोषी मानते हुए उमके खिलाफ अवमानना की कार्यवाही शुरू की थी। विजय माल्या ने अपनी संपत्ति का पूरा ब्योरा उन बैंकों और संबंधित प्राधिकरणों को नहीं दिया था, जिनसे उसने करोड़ों अरबों का कर्ज लिया था।

ये भी पढ़ें -: पाकिस्तान के सामने ढेर हुए साउथ अफ्रीकी शेर, सेमीफाइनल का समीकरण हुआ रोमांचक

ये भी पढ़ें -: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान के काफिले पर फायरिंग, ले जाया गया अस्पताल


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-