सुप्रीम कोर्ट ने सेना के जवान को चेताया, कहा- शादी नहीं की तो ‘वाइफ’ और ‘लाइफ’ दोनों से हाथ धो बैठोगे…

सुप्रीम कोर्ट ने सेना के जवान को चेताया, कहा- शादी नहीं की तो ‘वाइफ’ और ‘लाइफ’ दोनों से हाथ धो बैठोगे…
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

शादी का झांसा देकर एक महिला से संबंध बनाने के आरोपी सैनिक को सुप्रीम कोर्ट ने अग्रिम जमानत देते हुए हुए चेताया है कि अगर उसने उस महिला के साथ शादी नहीं की तो उसे ‘वाइफ’ और लाइफ, दोनों से हाथ धोना पड़ेगा।

जस्टिस संजय किशन कौल, जस्टिस अभय एस ओका और जस्टिस वि्रकम नाथ की पीठ ने आरोपी मान सिंह (परिवर्तित नाम) को अग्रिम जमानत देते हुए कहा है कि सुनवाई की अगली तारीख से पहले अगर वह उस महिला से शादी नहीं करता है तो परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे।

पीठ ने पाया कि महिला भी आरोपी जवान से शादी करने के लिए तैयार है। पीठ ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख जनवरी के आखिरी हफ्ते तय की है।

ये भी पढ़ें -: यूपी के मदरसों में शुक्रवार की जगह रविवार को छुट्टी किए जाने का प्रस्ताव का विरोध

अग्रिम जमानत के लिए सिंह ने पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन वहां से राहत नहीं मिलने के बाद उसने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

पीठ ने याचिकाकर्ता के वकील के इस तर्क पर भी गौर किया कि उसका मुवक्किल सेना में है और छुट्टी नहीं मिल पाने के कारण वह शादी नहीं कर सका। वकील ने बताया कि वह इसी महीने छुट्टी पर घर आने वाला है। इस पर पीठ ने कहा, हम यही उम्मीद करते हैं कि अगली तारीख से पहले दोनों की शादी हो जाएगी।

पीड़िता के घरवाले सिंह से बात करना चाहते थे। लड़की व उसके घरवालों की ओर से कई फोन कॉल भी किए गए, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। थक हारकर महिला ने थाने में शिकायत दर्ज कराई।

ये भी पढ़ें -: कश्मीरी पंडितों को लेफ्टिनेंट गवर्नर की चेतावनी- अगर आप घर बैठेंगे तो नहीं मिलेगी सैलरी

ये भी पढ़ें -: RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले- हमने 2,000 वर्षों तक अधर्म को ही धर्म समझा…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-