Sports

सहवाग ने कप्तान रोहित को सुनाई खरी-खोटी, बोले- टॉप ऑर्डर ने 12 ओवर में…

20221111 214524 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

IND vs ENG: टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप अभियान एक बड़ी मायूसी के बीच खत्म हुआ। इसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी। इंग्लैंड ने एडिलेड ओवल में हुए सेमीफाइनल में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 168 रन बनाए। जवाब में एलेक्स हेल्स और कप्तान जोस बटलर की इंग्लैंड की सलामी जोड़ी ने महज 16 ओवर में भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दे दी।

इस हार ने वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाने के सपने सजा रही टीम को जमींदोज कर दिया। टूर्नामेंट में अपमानजनक तरीके से सफर के खत्म होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने इसका ठीकरा टीम के गेंदबाजों पर फोड़ दिया। उनके इस बयान का सोशल मीडिया पर खूब विरोध हुआ। भारतीय क्रिकेट के दिग्गज और पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी रोहित के इस कमेंट से तिलमिला गए।

सहवाग ने कहा कि टीम इंडिया ने तो ये मैच अपनी पारी के शुरुआती 10 ओवरों में ही गंवा दिया था। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 5 गेंदों में 5 रन जोड़े। रोहित शर्मा ने 28 गेंदों पर 27 रन बनाए। विराट कोहली ने 50 रन बनाने के लिए 40 बॉल का वक्त लिया और शुरुआती 10 ओवर में रन की गति को बढ़ाने में नाकाम रहे। बोर्ड पर 12 ओवर के बाद भारत का स्कोर था 3 विकेट पर 77 रन।

ये भी पढ़ें -: सरकार ने नोटबंदी मामले में सुनवाई स्थगित करने का आग्रह किया तो सुप्रीम कोर्ट बोला- शर्मनाक है…

सहवाग ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, “अगर टॉप ऑर्डर 12 ओवर की बल्लेबाजी के बाद 82 रन (77 रन बनाए थे) बनाता है, फिर बाद के बल्लेबाजों से उम्मीद करता है कि वे आकर निडर होकर खेलें और 8 ओवर में 100 रन बना दें, यह सही नहीं है। यह सही है कि इस ग्राउंड औसत टोटल 150-160 है और आपने उससे ज्यादा बनाया। लेकिन जब किसी दिन एक बल्लेबाज टिक जाता है तो औसत टोटल मायने नहीं रखता। हमने वानखेड़े, फिरोज शाह कोटला और चेन्नई में कई बार ऐसा होते हुए देखा है। यह मैच 150-160 रन बनाकर नहीं जीता जा सकता था।

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने अपने तर्क के पक्ष में उदाहरण देते हुए आगे कहा, “न्यूजीलैंड ने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक खास अंदाज में खेला पर सेमीफाइनल में उसे दोहरा नहीं सके, जिससे वह बाहर हो गए। अगर भारत को लगता है कि उन्होंने जीत दर्ज करने वाला स्कोर किया था लिहाजा यह गेंदबाजों की गलती है, तो मैं इससे सहमत नहीं हूं। हम यह मैच शुरुआत 10 ओवरों में ही हार गए, जब हमारे बल्लेबाज ने उम्मीद के मुताबिक स्टार्ट नहीं दिया।

मैच हारने के बाद कप्तान रोहित ने माना कि हम बड़े मौके के दबाव को हैंडल नहीं कर सके। उन्होंने कहा, “आज हम जिस तरह से खेले वह निराशाजनक है। मुझे लगता है कि हमने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हम गेंद से नाकाम हुए। यह यकीनन ऐसा विकेट नहीं था जहां इस टारगेट को 16 ओवर में चेज किया जा सके। आज हम गेंदबाजी में नाकाम हुए।

ये भी पढ़ें -: केंद्र के नए नियम, सरकार के कहने पर टीवी चैनलों को दिखानी होगी ‘राष्ट्रहित वाली सामग्री’

ये भी पढ़ें -: UIDAI के नए नियम- आधार अपडेट हर 10 साल में, पहचान और पते का सबूत देना होगा


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-