Politics

समीर वानखेड़े ने नवाब मलिक के खिलाफ दर्ज कराई मानहानि की शिकायत, जानें पूरा मामला…

20220815 122714 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

मुंबई के पूर्व एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े की शिकायत पर पुलिस ने पूर्व कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के विरुद्ध मानहानि का केस दर्ज किया है। वानखेड़े ने यह कदम जाति प्रमाणपत्र मामले में क्लीन चिट मिलने के बाद उठाया है। वह इन दिनों चेन्नई में तैनात हैं।

पिछले वर्ष अभिनेता शाह रुख खान के पुत्र आर्यन खान के एक ड्रग मामले में फंसने के बाद उनका पक्ष लेते हुए नवाब मलिक ने वानखेड़े पर कई सनसनीखेज आरोप लगाए थे। इन्हीं में से एक आरोप था कि वह जन्म से मुस्लिम हैं। उन्होंने अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र का गलत इस्तेमाल कर आरक्षण कोटे से नौकरी हासिल की है। इस मामले में क्लीनचिट मिलने के बाद वानखेड़े ने मलिक के विरुद्ध मानहानि का केस दर्ज कराया है।

ये भी पढ़ें -: केरल के एक विधायक ने जम्मू-कश्मीर को लेकर की विवादित पोस्ट, राजद्रोह की शिकायत दर्ज

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने रविवार को समीर वानखेड़े की शिकायत पर मानहानि के आरोप में नवाब मलिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। एनसीबी के पूर्व अधिकारी ने गोरेगांव पुलिस थाने से संपर्क किया और मलिक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जो कथित मनी लांड्रिंग मामले में सलाखों के पीछे है।

जिला जाति प्रमाण पत्र सत्यापन समिति ने शुक्रवार को अपने आदेश में कहा था कि भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) का अधिकारी जन्म से मुस्लिम नहीं था और यह साबित हो गया है कि वह महार जाति के हैं, जो अनुसूचित जाति (एससी) है। जानकारी के अनुसार समिति का आदेश मिलने के बाद वानखेड़े पुलिस स्टेशन गए और मलिक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

ये भी पढ़ें -: शिंदे गुट में बगावत की आशंका, संजय शिरसाट ने उद्धव की तारीफ की, 10 मिनट बाद ट्वीट डिलीट

अधिकारी ने बताया कि मलिक के खिलाफ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच गोरेगांव मंडल के एसीपी करेंगे।

बता दें कि वानखेड़े अक्टूबर 2021 में एनसीबी द्वारा मुंबई के एक क्रूज पर हाई-प्रोफाइल केस के मद्देनजर छापेमारी के बाद सुर्खियों में आए थे। इसके बाद एजेंसी ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और 19 अन्य को गिरफ्तार किया था और कुछ नशीले पदार्थों को भी जब्त करने का दावा किया था। हालांकि एनसीबी ने बाद में आर्यन खान को क्लीन चिट दे दी थी।

ये भी पढ़ें -: सलमान रुश्दी पर हमले के बाद भड़कीं कंगना रनौत, हमलावर को बताया…

ये भी पढ़ें -: डोनाल्ड ट्रंप के ठिकानों पर छापेमारी में FBI ने बरामद किए ‘टॉप सीक्रेट’ दस्तावेज़

ये भी पढ़ें -: मध्य प्रदेश में मुर्दाबाद के नारे सुनकर भड़कीं BJP नेता इमरती देवी, कहने लगीं अपशब्द


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-