Politics

संजय राउत के घर ED, क्या गिरफ्तार होंगें संजय राउत ? ED ने कही ये बात…

20220731 150806 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

पात्रा चॉल घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत पर ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है. रविवार को ED की टीम सुबह 7 बजे राउत के भांडुप स्थित घर पर पहुंची. पिछले 6 घंटे से उनके घर पर जांच एजेंसी की छापेमारी जारी है. इस बीच राउत के वकील उनके घर पहुंचे हैं. ईडी ने जांच-पड़ताल के बाद उन्हें अंदर जाने दिया है. ईडी ने संजय राउत पर जांच में सहयोग न करने का आरोप लगाया है.

सूत्रों के मुताबिक जब उन्हें जांच एजेंसी ने अपने साथ ED ऑफिस चलने के लिए कहा तो उन्होंने कहा कि वे मौजूदा सांसद हैं. उन्होंने 7 अगस्त तक का समय मांगा था. राउत ने कहा कि ईडी को इस बारे में सूचित किया गया था. ईडी को अपने वकील के जरिए भेजे गए एक पत्र में राउन ने कहा था कि एक जिम्मेदार सांसद के रूप में उन्हें संसद सत्र में भाग लेना है और इसलिए वह 20 और 27 तारीख को ईडी के सामने पेश नहीं हुए.

ये भी पढ़ें -: तनुश्री दत्ता का नाना पाटेकर पर बड़ा आरोप, बोली- अगर मुझे कुछ हुआ तो नाना पाटेकर और…

उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने 7 अगस्त तक का समय मांगा है और अगर उस दिन तलब किया जाता है तो वह ईडी के अधिकारियों के सामने पेश होंगे. ईडी की कार्रवाई के बाद संजय राउत का बयान सामने आया है. उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कहा, ‘मैं बाला साहेब की कसम खाता हूं. मेरा इस घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है.

राउत ने आगे कहा कि उन्होंने (बाला साहेब) हमें लड़ना सिखाया है और हम शिवसेना के लिए लड़ते रहेंगे. राउत ने कहा कि झूठी कार्रवाई, झूठे सबूत के बाद भी मैं शिवसेना नहीं छोड़ूंगा. अगर मैं मर भी जाऊं तो समर्पण नहीं करूंगा. राउत के घर ईडी की टीम पहुंचने के बाद उनके समर्थकों का जमावड़ा भी लग गया है. समर्थक ईडी और भाजपा के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें -: अजीत डोभाल बोले- धर्म और विचारधारा के नाम पर नफ़रत का पूरे देश पर असर

संजय राउत के खिलाफ जारी ईडी की कार्रवाई के बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना (शिंदे गुट) का बयान आया है. विधायक संजय शिरसाट ने कहा कि जो व्यक्ति गुवाहाटी से हमारी डेड बॉडी लाने की बात कर रहा था, वह आज परेशान है. भगवान के घर देर है अंधेर नहीं, जैसी करनी वैसी भरनी.

इससे पहले 27 जुलाई को ईडी ने मामले में राऊत को समन भेजकर पूछताछ के लिए हाजिर रहने को कहा था, लेकिन भी राउत पेश नहीं हुए थे और उन्होंने पेशी से छूट मांगी थी. लेकिन तब ईडी ने इसे स्वीकार नहीं किया था.

ये भी पढ़ें -: महाराष्ट्र में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के बयान पर एकनाथ शिंदे ने पल्ला झाड़ते हुवे कही ये बात…

ये भी पढ़ें -: BJP प्रशिक्षण शिविर पर बोले अखिलेश यादव- शायद यहां धांधली को छुपाने की ट्रेनिंग दी जाएगी

ये भी पढ़ें -: खेल-खेल में दब गया ट्रिगर, UP BJP नेता के बच्चे से हो गया 11 साल के दोस्त का मर्डर


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-