India

श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद मामले में कोर्ट ने एक पक्ष पर लगाया जुर्माना, पढ़ें विस्तार से…

20220909 132958 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद मामले में कोर्ट ने दूसरे पक्ष को केस की कॉपी नहीं देने पर वादी पक्ष पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया है. मथुरा में श्री कृष्ण जन्मस्थान ईदगाह मामले में एडीजे (सप्तम) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई हुई.

सुनवाई के बाद वादी पर केस की कॉपी प्रतिवादी को न देने पर कोर्ट ने 500 रुपये का जुर्माना लगाया है. केस की कॉपी नहीं मिलने की शिकायत शाही ईदगाह मस्जिद की ओर से की गई थी. शिकायत के बाद अदालत ने वादी को दावे की कॉपी दिए जाने के निर्देश दिए हैं. लखनऊ हाई कोर्ट बेंच में वकील शैलेंद्र सिंह द्वारा श्री कृष्ण भूमि की 13.37 एकड़ जमीन के लिए जिला जज की अदालत में दावा किया गया है.

ये भी पढ़ें -: व‍िवेक अग्‍न‍िहोत्री का पुराना वीडियो वायरल, बोले थे- बीफ खाता हूं, अब बोले- सात्‍व‍िक हूं

कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 12 सितंबर की तारीख तय की है. शाही मस्जिद ईदगाह ट्रस्ट के वकील तनवीर अहमद ने कोर्ट को बताया कि वादी पक्ष की ओर से उन्हें कागजात उपलब्ध नहीं कराए गए हैं. इस पर संज्ञान लेते हुए अदालत ने वादी शैलेंद्र सिंह पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया.

20220909 132958 min

ये भी पढ़ें -: दिल्ली में तिरंगे से स्कूटर पोंछ रहा था शख्स, वीडियो वायरल हुआ तो गिरफ्तार करके ले गई पुलिस

वादी पक्ष के वकील शैलेंद्र सिंह ने जिला जज राजीव भारती की अदालत में सभी मुकदमों को एक साथ सुनने के लिये 17 मई को प्रार्थना पत्र दिया था. इसी मामले में सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यह जुर्माना लगाया था.

ये भी पढ़ें -: UP: 5 मिनट देर से बच्चा आया स्कूल तो प्रिंसिपल ने बेरहमी से पीटा, दोनों पैर की हड्डी टूटी

ये भी पढ़ें -: मोदी सरकार पर फिर बरसे राज्यपाल सत्यपाल मलिक, बोले- इस्तीफा मेरी जेब में है

ये भी पढ़ें -: गुजरात के गवर्नर का बयान वायरल, बोले- हिंदू समाज सबसे बड़ा ढोंगी…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-