World

श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन पर किया कब्जा, देखें हालात…

20220709 154028 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में हालात बिगड़ते जा रहे हैं. सरकार के खिलाफ लोगों में जबरदस्त गुस्सा है. हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे हुए हैं. इस बीच प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया है. इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन के अंदर बने पूल में नहाते नजर आए. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो सामने आया है.

बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे राष्ट्रपति भवन छोड़कर भाग गए हैं. प्रदर्शनकारी श्रीलंका की बेहद खराब आर्थिक हालत के खिलाफ सड़कों पर उतरे हैं. वो अब राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. इससे पहले (11 मई) जब भारी बवाल के बीच श्रीलंका के पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने इस्तीफा दिया था तो उन्हें आगजनी और हिंसक प्रदर्शनकारियों से बचने के लिए परिवार सहित घर छोड़कर भागना पड़ा था.

ये भी पढ़ें -: विश्व हिंदू परिषद के नेता का बयान- अगर वो हमारे एक आदमी को मारेगें तो हम उनके…

रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रदर्शनकारी बैरिकेड तोड़कर राष्ट्रपति भवन में घुस गए. इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन के अंदर बने पूल में नहाते दिखे. वहीं, कुछ लोग खड़े होकर वीडियो बना रहे थे. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो सामने आया है. जिसमें बड़ी संख्या में लोग राष्ट्रपति भवन परिसर में नजर आ रहे हैं. चारों तरफ अफरातफरी का माहौल है. इसी माहौल में कुछ लोग पूल में मस्ती करते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें -: मिर्ची बाबा बोले- हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने वाले फिल्म निर्माताओं का सिर काटने वालों को…

बताया जा रहा है कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रपति भवन में घुसने से रोकने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े, लेकिन प्रदर्शनकारी डटे रहे. कई लोग इस प्रोटेस्ट में घायल हुए हैं. प्रदर्शनकारियों ने राजपक्षे के आधिकारिक आवास पर जमकर तोड़फोड़ भी की है.

एक अन्य वीडियो में सैकड़ों प्रदर्शनकारी श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन के भीतर नारे लगाते हुए नजर आ रहे हैं. बता दें कि श्रीलंका में बिगड़ते आर्थिक संकट के बीच राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग को लेकर आज सरकार विरोध रैली चल रही है.

ये भी पढ़ें -: मोहम्मद ज़ुबैर को मिली जमानत, लेकिन नही निकल पाएंगे जेल से, जानें क्यों…

ये भी पढ़ें -: गोली चलाने के आरोपी ने पुलिस को हिरासत में बताया- मैंने Shinzo Abe को इसलिए मारा…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-