World

श्रीलंका में आवास छोड़कर भागे राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे, देखें वीडियो

20220709 154047 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Sri Lanka Economic Crisis: श्रीलंका में आर्थिक संकट काफी गहरा गया है. इस बीच महंगाई से परेशान लोग जोरदार प्रदर्शन (Sri Lanka Protest) कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन को घेर लिया है. जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) आवास छोड़कर भाग गए हैं.

खबर है कि प्रदर्शनकारियों ने राजपक्षे के आवास के बाहर काफी हंगामा किया. कुछ प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन के अंदर घुस गए. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन पर कब्जा कर लिया है. बताया जा रहा है कि कोलंबो (Colombo Protest) में विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प भी हुई है.

ये भी पढ़ें -: मिर्ची बाबा बोले- हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने वाले फिल्म निर्माताओं का सिर काटने वालों को…

पुलिसकर्मियों समेत कई लोग जख्मी हुए हैं. पुलिस ने वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया है. इस बीच, गाले क्रिकेट स्टेडियम में भी हंगामा होने की खबर है, जहां ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका का मैच हो चल रहा है. प्रदर्शनकारी यहां भी पहुंच गए हैं. जानकारी के मुताबिक पूर्व क्रिकेटर सनथ जयसूर्या भी प्रदर्शन में शामिल हुए हैं.

ये भी पढ़ें -: मोहम्मद ज़ुबैर को मिली जमानत, लेकिन नही निकल पाएंगे जेल से, जानें क्यों…

गौरतलब है कि आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका की हालत लगातार बदतर होती जा रही है. देश के आम लोग महंगाई से त्रस्त हैं. काफी दिनों से लोग ऑयल और बिजली संकट से जूझ रहे हैं. यही वजह है कि प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और उनसे इस्तीफे की मांग की जा रही है.

उधर, श्रीलंका (Sri Lanka) के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Wickremesinghe) ने हालात पर चर्चा करने और कुछ समाधान निकालने के लिए पार्टी के नेताओं की इमरजेंसी बैठक बुलाई है. प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे ने स्पीकर से संसद सत्र बुलाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें -: गोली चलाने के आरोपी ने पुलिस को हिरासत में बताया- मैंने Shinzo Abe को इसलिए मारा…

ये भी पढ़ें -: किरीट सोमैया के उद्धव ठाकरे के ऊपर दिए गए बयान से शिंदे कैंप नाराज, कहा- हमें सत्ता का मोह नहीं


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-