India

शुद्धिकरण के लिए लुलु मॉल पहुंचे महंत परमहंस दास, पुलिस ने हिरासत में लिया

20220719 215119 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज और हनुमान चालीसा का विवाद बढ़ता जा रहा है. अयोध्या के महंत परमहंस दास लुलु मॉल में शुद्धिकरण के लिए पहुंचे थे, जिनको पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पुलिस उन्हें पूछताछ के लिए ले गई है. इस दौरान पुलिस से उनकी झड़प भी हुई है.

जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने कहा है कि यहां पर नमाज पढ़ी जा रही है इसलिए वो वहां शुद्धिकरण करेंगे. हिरासत में लिए जाने के बाद परमहंस आचार्य ने आरोप लगाया कि वो भगवा कपड़े पहन कर आए हैं, इसलिए उन्हें रोका जा रहा है.

ये भी पढ़ें -: NEET परीक्षा से पहले छात्राओं से उतरवाए गए इनरवियर, केस दर्ज

जगद्गुरु परमहंस आचार्य को हिरासत में लिए जाने के बाद लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार और संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) पीयूष मोरादिया फोर्स के साथ लुलु मॉल पहुंचे और वहां हालात का जायजा लिया. अधिकारियों ने वहां पर पहुंच कर सीसीटीवी फुटेज देखा और जांच भी की.

20220719 215119 min

ये भी पढ़ें -: अग्निपथ में जाति और धर्म के कॉलम पर विवाद, राजनाथ सिंह ने कही ये बात…

इस दौरान मॉल में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है और ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है. लुलु मॉल में इस बात की निगरानी की जा रही है कि वहां किसी तरफ का कोई धार्मिक कार्य तो नहीं किया जा रहा है.

ऐसे में 2 एसीपी और एडीसीपी ज्वाइंट कमिश्नर खुद सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मॉल पहुंचे. एडिशनल डीसीपी राजेश श्रीवास्तव ने वीडियो जारी कर गिरफ्तारी की पुष्टि की और कहा लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वाले को गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें -: उद्धव ठाकरे के करीबी रहे इस पूर्व मंत्री ने छोड़ा साथ, थामा एकनाथ शिंदे का हाथ, पढ़ें विस्तार से

ये भी पढ़ें -: नूपुर शर्मा को अगली सुनवाई तक सुप्रीम कोर्ट से राहत, कोर्ट ने कही ये बात…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-