India

शिव-पार्वती के वेश में नुक्कड़ नाटक कर महंगाई पर कसा तंज, कलाकार पर इस धारा में केस दर्ज…

20220710 191734 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

असम के नागांव में भगवान शिव का रोल प्ले करने वाले एक एक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एक्टर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपी एक्टर किसी सामाजिक मुद्दे पर भगवान शिव के वेश में बीच सड़क पर नुक्कड़ नाटक कर रहा था. इसी दौरान भगवान को गलत तरीके से से पेश करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया.

जानकारी के मुताबिक, भगवान शिव का रोल प्ले करने वाले आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया. नगांव एसपी लीना डोले ने एजेंसी को बताया कि आरोपी को जमानत मिल गई है. उसे नोटिस देकर रिहा कर दिया गया है. इससे पहले सदर थाना प्रभारी मनोज राजवंशी ने बताया कि भगवान शंकर का रोल प्ले करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने के अन्य दो आरोपियों को फिलहाल गिरफ्तार नहीं किया गया है. जांच पड़ताल चल रही है.

ये भी पढ़ें -: मोहम्मद जुबैर के Alt News को विदेशी चंदा मिलने पर पेमेंट फर्म Razorpay ने कही ये बात…

बताया जा रहा है कि पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस समेत अन्य खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों के खिलाफ शनिवार को एक युवक-युवती भगवान शिव और माता पार्वती की वेशभूषा धारण कर नगांव शहर के कॉलेज चौक के नजदीक बाइक से पहुंचे. अचानक बाइक का तेल खत्म हो जाने पर शिव-पार्वती के बीच कहासुनी शुरू हो गयी. पेट्रोल, डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दोनों कलाकारों के बीच कहासुनी का विषय था. इसके अलावा दवा की कीमतों में वृद्धि और बेरोजगारी की समस्या को लेकर शिव-पार्वती के बीच सड़क पर बहस होने लगी. दोनों कलाकारों की बहस को सुनने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई.

भगवान शिव का किरदार निभा रहे कलाकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार सिर्फ पूंजीपतियों के हित में काम कर रही है और आम लोगों की इस सरकार को बिलकुल चिंता नहीं है. कलाकार ने लोगों से मूल्यवृद्धि के खिलाफ सड़क पर उतरने के लिए आह्वान किया. यहां नुक्कड़-नाटक करने के बाद दोनों कलाकार बड़ा बाजार पहुंचे और वहां भी इसी तरह का नुक्कड़ नाटक किया.

ये भी पढ़ें -: अब राजभर ने मायावती के साथ गठबंधन के दिए संकेत, अखिलेश यादव से कह दी ये बात…

शिव का वेश धारण करने वाले कलाकार का नाम विरिंची बोरा और पार्वती का रोल प्ले करने वाली युवती का नाम करिश्मा बताया जा रहा है. दोनों की एक्टिंग कुछ समय के लिए शहर में चर्चा का विषय बन गई. वहीं हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद की नगांव जिला समिति का गुस्सा भगवान शिव का किरदार निभाने वाले युवक के खिलाफ भड़क गया. दोनों समितियों ने आरोप लगाया कि विरिंची बोरा ने हिंदू सनातन धर्म के साथ खिलवाड़ किया है, जो बिलकुल गलत है.

इस घटना को लेकर नगांव सदर थाने में विरिंची बोरा के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया. इसके बाद नगांव पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए विरिंची को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आरोपी कलाकार से पूछताछ कर रही है. साथ ही कोर्ट में पेश करने की तैयारी चल रही है. उधर, भाजपा के कार्यकर्ता राजा पारीक ने कहा कि दोनों कलाकार ने भगवान शिव और देवी पार्वती का वेश बनाया था और किसी मुद्दे को लेकर नाटक कर रहे थे. भाजपा कार्यकर्ता ने कहा कि यदि आप विरोध करना चाहते हैं तो आराम से कीजिए, सड़क पर बैठिए. हम देवताओं के वेश में तैयार होने के उनके इस दुस्साहस का समर्थन नहीं करते हैं.

ये भी पढ़ें -: क्या उमेश कोल्हे की हत्या करने वाले आरोपी ने राणा दंपत्ति के लिए किया था प्रचार ?

ये भी पढ़ें -: दो साल के छोटे भाई का शव गोद में लेकर सड़क पर बैठा मासूम, वाहन के लिए भटक रहा पिता


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-