India

शाही ठाटबाट के साथ क्लास रूम में बच्चे से हाथ दबवा रही थी टीचर, हुवी सस्पेंड

20220728 123323 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में बेसिक शिक्षा विभाग के एक स्कूल शिक्षिका का वीडियो वायरल हुआ है. जिसमें वो धमकाते हुए मासूम बच्चे से क्लास रूम में हाथ दबवा रही है. इस घटना का वीडियो वायरल होते ही बीएसए ने शिक्षिका को निलंबित कर दिया है. मामले की जांच की जिम्मेदारी खण्ड शिक्षा अधिकारी को सौंप दी गई है.

प्राथमिक स्कूल पोखरी में तैनात सहायक टीचर उर्मिला सिंह एक बच्चे से अपने हाथ की मालिस करवाती हुई दिख रही है. वह इस माह दो बार स्कूल के निरीक्षण के दौरान वह अनुपस्थित भी पाई गईं थीं. 14 तारीख को स्कूल के प्रधानाध्यापक ने खराब व्यवहार व अनियमितता के लिए शिक्षिका की शिकायत बीईओ से की थी. टीचर पर पहले भी बच्चों के साथ खराब व्यवहार करने के आरोप लगते रहे हैं.

ये भी पढ़ें -: रणवीर सिंह के समर्थन में आए विवेक अग्निहोत्री, FIR पर कह दी ये बात…, पढ़ें विस्तार से

वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि क्लास रूम में कुर्सी पर बैठी आराम तलब शिक्षिका एक हाथ में पानी की बोतल पकड़ कर धीरे-धीरे पानी पी रही हैं और एक बच्चा उनके हाथ दबाने के काम में लगा हुआ है. टीचर अपना रौब दिखाते हुए बीच-बीच में बच्चों को धमकाती हुई भी नजर आ रही हैं.

बेसिक शिक्षा अधिकारी बीपी सिंह ने बताया कि शिक्षिका का निलंबन कर दिया गया है. इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कराई जा रही है. वहीं बच्चों के माता-पिता का कहना है कि टीचर गर्म दिमाग की हैं. वो अक्सर बच्चों को डांट डपट करती हैं.

ये भी पढ़ें -: मिथुन चक्रवर्ती बोले- तृणमूल के 38 विधायकों के BJP से अच्छे रिश्ते और 21 विधायक सीधे हमारे संपर्क में

क्लास रूम में बच्चों से सेवादारी करवाने का वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया जो इस समय तेजी से वायरल हो रहा है. बच्चों का कहना है कि टीचर खाना खाकर कमरे के अंदर ही हाथ, पैर धो लेती हैं. बच्चों व साथी शिक्षकों में डर का माहौल बना हुआ है.

ये भी पढ़ें -: पाकिस्तान की पहली हिंदू महिला डीएसपी मनीषा रुपेता, इनकी कहानी हैं सभी के लिए प्रेरणा

ये भी पढ़ें -: BJP और शिंदे गुट के बीच नहीं बन रही बात? कैबिनेट विस्तार पर ग्रहण, शिंदे का दिल्ली दौरा रद्द

ये भी पढ़ें -: तृणमूल विधायकों पर दावे को लेकर TMC सांसद बोले- मिथुन मानसिक रूप से बीमार


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-