शाहरुख खान के नाम एक और खिताब : दुनिया के 50 सबसे महान एक्टर्स में हुए शामिल

शाहरुख खान के नाम एक और खिताब : दुनिया के 50 सबसे महान एक्टर्स में हुए शामिल
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Shah Rukh Khan Features In Empire Magazine: ‘पठान विवाद (Pathaan Controversy) के बीच बॉलीवुड सुपरस्टार और हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार शाहरुख खान के नाम एक और खिताब दर्ज हो गया है. शाहरुख खान को ‘एम्पायर मैगज़ीन’ के अब तक के 50 महानतम एक्टर्स की लिस्ट में शामिल किया है. इतना ही नहीं, शाहरुख खान इस सूची में शामिल होने वाले अकेले भारतीय कलाकार हैं. मैग्जीन ने किंग खान की तारीफ में काफी कसीदे पढ़े हैं.

एम्पायर मैग्जीन ने फरवरी 2023 के अपने अंक के लिए रीडर्स से अब तक के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं के लिए वोट करने के लिए कहा और अब इसकी लिस्ट जारी कर दी है. हॉलीवुड स्टार्स टॉम हैंक्स, मार्लोन ब्रैंडो, रॉबर्ट डी नीरो, डेनजेल वाशिंगटन जैसे कई दिग्गज अभिनेताओं को सूची में शामिल किया गया है. वहीं भारतीय सिनेमा से एक्टर शाहरुख खान को भी जगह मिली है.

मैगजीन ने शाहरुख की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘मिस मार्वल के पसंदीदा फिल्म स्टार शाहरुख खान के पास करीब चार दशकों का हिट करियर है. पूरी दुनिया में उनके अरबों की तादाद में फैंस हैं.

ये भी पढ़ें -: SRK का नाम होता शेखर राधा कृष्ण ‘ तो क्या बदल जाता?, इस सवाल पर शाहरुख का जवाब वायरल

अपनी लाजवाब शैली करिश्मा के चलते ही वो ऐसा कर सकते हैं….और लगभग हर जॉनर में सक्सेसफुल हैं, ऐसा कुछ भी नहीं है जो वह नहीं कर सकते. मैग्जीन ने शाहरुख की सुपरहिट फिल्मों में निभाए गए उनके दमदार किरदारों को भी स्पेशल नॉमिनेट किया है. इसमें देवदास (देवदास मुखर्जी), कुछ कुछ होता है (राहुल) और स्वेदश (मोहन भागर्व) जैसे रोल्स शामिल हैं.

बता दें कि, शाहरुख खान ने 1992 में फिल्म ‘दीवाना (Deewana)’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद ‘डर’, ‘बाजीगर’ और ‘अंजाम’ में नेगेटिव रोल्स से वह छा गए, लेकिन दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे (DDLJ) ने उन्हें ‘रोमांस के बादशाह’ के रूप में स्थापित कर दिया था. SRK ने अब तक हिंदी सिनेमा में 3 दशकों तक काम किया है और अब तक 100 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं. फिलहाल, शाहरुख खान अपनी अपकमिंग फिल्म ‘पठान (Pathaan) को लेकर चर्चा में हैं जो अगले साल 25 जनवरी 2023 को रिलीज होने जा रही है.

ये भी पढ़ें -: रणजी ट्रॉफी में सूर्यकुमार यादव ने T20 स्टाइल में मचाया कोहराम

ये भी पढ़ें -: 18 साल के रेहान अहमद ने डेब्यू टेस्ट मैच में ही रच दिया इतिहास, बनाया ये विश्व रिकॉर्ड…

ये भी पढ़ें -: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का बयान- विराट और बाबर की तुलना बंद करो, वो बहुत बड़ा जीरो है…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-