India

शराब पीकर स्कूल पहुंच गईं मैडम, पढ़ाने के बदले कुर्सी पर बेसुध मिलीं फ़िर…

20220723 160258 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

पूरा मामला छत्तीसगढ़ के जसपुर स्थित एक स्कूल में गुरुवार को सामने आया, जब एक शिक्षा अधिकारी स्कूल में औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे। इस दौरान क्लासरूम में एक महिला शिक्षिका नशे की हालत में बेसुध कुर्सी पर बैठी मिलीं। वहीं छात्र उसके आसपास खेल रहे थे। मामला जसपुर जिला मुख्यालय के बाहरी इलाके और रायपुर से 430 किमी दूर टिकैतगंज प्राथमिक विद्यालय का है।

बताया जा रहा कि 11 बजे ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर (BEO) एमजेडयू सिद्दीकी स्कूल में निरीक्षण में पहुंचे और देखा कि क्लासरूम में बच्चे बैठे हैं। टीचर जगपति भगत अपनी कुर्सी पर बेसुध पड़ी हुई हैं। स्कूल की प्रधानाध्यापिका ने बताया कि महिला टीचर शराब के नशे की आदी हैं। पहले भी उन्हें हिदायत दी गई थी लेकिन अब बीईओ साहब ने कार्रवाई कर दी।

ये भी पढ़ें -: दुबई में गाड़ी चलाने वाले भारतीय शख्स की लगी 40 करोड़ की बंपर लॉटरी

बीईओ जशपुर एम.जेड.यू. सिद्दीकी ने कहा कि मैं स्कूल के निरीक्षण के लिए पहुंचा था, जहां क्लास रूम में शराब के नशे में बेहोश महिला टीचर मिली। मैंने तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचना देकर जानकारी दी। इसके बाद बीईओ ने एडिशनल एसपी प्रतिभा पांडे को फोन कर घटना की जानकारी दी और महिला आरक्षकों से शिक्षिका को मेडिकल चेकअप के लिए भेजने में मदद करने को कहा।

20220723 160258 min

ये भी पढ़ें -: स्मृति ईरानी से अलका लांबा का सवाल- क्या आपकी बेटी ने सच में किया है फर्जीवाड़ा? बोली- जवाब देंगी या भागेंगी

एएसपी ने फौरन दो पुलिसकर्मियों को स्कूल भेजा, जो भगत को पुलिस वैन से जिला अस्पताल ले गईं। सिद्दीकी ने कहा कि डॉक्टरों ने गहन जांच के बाद पुष्टि की कि शिक्षिका ने शराब ली थी क्योंकि उन्हें उसके खून में शराब मिली थी। जिला शिक्षा अधिकारी ने भगत को सस्पेंड कर दिया है।

डीईओ कार्यालय के अनुसार, 16 जून से शैक्षणिक सत्र शुरू होने के बाद से जशपुर जिले में पांच शिक्षकों को निलंबित किया जा चुका है- इनमें से तीन शिक्षक शराब पीकर स्कूल आए थे।

ये भी पढ़ें -: सुधीर चौधरी का दावा निकला झूठा, पहले ही दिन अपने नए शो में परोस दिया झूठ

ये भी पढ़ें -: ममता के मंत्री के करीबी के घर ED का छापा, मिला नोटों का ढेर, मिले है इतने करोड़…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-