Politics

विश्व हिंदू परिषद के नेता का बयान- अगर वो हमारे एक आदमी को मारेगें तो हम उनके…

20220708 194349 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उदयपुर में बीते दिनों हुई मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना ने पूरे देश के हिलाकर रख दिया है। लोग कन्हैयालाल के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं। इसी बीच विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की तरफ से उदयपुर घटना पर भड़काऊ बयान सामने आया है। विहिप के प्रांत मंत्री डॉक्टर राजकमल गुप्ता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि यहां पर अगर कोई हमारे एक आदमी को मारेगा तो हम उनके 10 लोगों को मारेंगे। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस मुरादाबाद के सिविल लाइन में हुई जहां विहिप के और भी कई पदाधिकारी मौजूद थे।

विहिप नेता ने पत्रकारों से कहा कि जिस तरह से कांग्रेसी सरकारों के प्रदेशो में हिन्दुओं की हत्याएं हो रही है अगर कोई उत्तर प्रदेश में एक हिन्दू को मारेगा तो हम उनके 10 को मारेंगे। उन्होंने कहा कि देश के किसी भी हिंदू को कहीं से भी धमकी दी जाती है तो इसकी शिकायत बजरंग और विहिप के कार्यकर्ताओं से करें। इसके लिए अलग-अलग प्रांत की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें -: ज़ी न्यूज़ एंकर को SC ने बिना याचिका ही दे दी सुनवाई की तारीख, लोग करने लगे ऐसी बातें…

मुरादाबाद के अलावा विहिप की प्रेस कॉन्फ्रेंस प्रयागराज में भी हुई। विहिप के क्षेत्रीय संगठन मंत्री (पूर्वी उत्तर प्रदेश) गजेंद्र ने यहां पत्रकारों से कहा कि इन घटनाओं के जरिए उदारवादी विचारों की स्वतंत्रता और धर्मनिरपेक्षता को चुनौती दी जा रही है जिसे विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल स्वीकार करता है।

उन्होंने कहा कि धमकियों के शिकार हिंदुओं को आगे आकर तत्काल स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना देनी चाहिए और शिकायत दर्ज करानी चाहिए। आपको बता दें कि राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के बाद अब विश्व हिंदू परिषद ने देश भर में हिंदुओं की सहायता के लिए कुछ हेल्प लाइन नंबर जारी किए हैं।

ये भी पढ़ें -: ब्रिटिश व्यवसायी ने रिपब्लिक भारत के ख़िलाफ़ मानहानि का मुक़दमा जीता

बरेली उलेमाओं ने जारी किया फतवा
दरगाह आला हजरत से जुड़े उलेमा ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस करके राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के दो आरोपियों गौस मोहम्मद और रियाज अटारी के खिलाफ फतवा जारी किया है।

तंजीम उलमा-ए-इस्लाम के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना शहाबुद्दीन रजवी ने कहा कि उदयपुर की घटना की हम कड़ी निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि किसी का कत्ल या जान से मारने की धमकी देता है तो यह शरीयत में नाजायज है। देश का कानून उसको कड़ी सजा दे।

ये भी पढ़ें -: BJP ने हरियाणा IT सेल के प्रभारी अरुण यादव को हटाया, हो रही है गिरफ्तारी की मांग, ये है वजह…

ये भी पढ़ें -: लालू यादव की तबीयत में हुवा सुधार, बेटी मीसा ने कह दी ये बड़ी बात, पढ़ें विस्तार से…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-