Entertainment

व‍िवेक अग्‍न‍िहोत्री का पुराना वीडियो वायरल, बोले थे- बीफ खाता हूं, अब बोले- सात्‍व‍िक हूं

20220908 130932 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो बीफ खाने की बात कहते दिख रहे हैं। यह वीडियो उनके करीब 3 साल पुराने एक इंटरव्यू का हिस्सा है। ‘न्यूजलॉन्ड्री’ को दिये इंटरव्यू में तब अग्निहोत्री ने गाय, बीफ और लिंचिंग जैसे मसलों पर अपनी राय रखी थी। वे साल 2014 में मोदी सरकार आने के बाद हुए बदलाव पर भी चर्चा करते दिख रहे हैं।

इंटरव्यू में पत्रकार अभिनंदन शेखरी, विवेक अग्निहोत्री से अर्नब गोस्वामी के संबंध में उनके एक पुराने ट्वीट का जिक्र कर पूछते हैं कि आखिर 2014 के बाद ऐसा क्या बदल गया? अर्नब के बारे में आपकी राय क्यों बदल गई? ऐसा लगता है कि नरेंद्र मोदी, शाहरुख खान की तरह थे, उन्होंने कहा- पलट…पलट…और सब पलट गए।

ये भी पढ़ें -: UP: महिला सिपाही से दोस्ती को लेकर आपस में भिड़े दो सिपाही, सीओ समेत 6 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई

इस पर अग्निहोत्री कहते हैं कि ये आपका नजरिया हो सकता है। विवेक अग्निहोत्री आगे कहते हैं, ‘गाय, बीफ…ये सब वैध नहीं हैं। मैं जबसे पैदा हुआ हूं तब से इस देश में बीफ पर पाबंदी है। इंडिया में बीफ को लेकर हमेशा से समस्या थी। इंडिया में गौरक्षक भी हमेशा से थे। गांधी जी से बड़ा गौरक्षक कौन है? कृष्ण से बड़ा गौरक्षक कौन है?’ इसी इंटरव्यू में अग्निहोत्री आगे कहते हैं कि मैंने तो यह भी लिखा है कि बढ़िया बीफ कहां मिलता है। मैं तब भी इसे खाता था और अब खाता हूं। मेरी जिंदगी में तो कुछ नहीं बदला है।

दरअसल, बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अपनी फिल्म ‘ब्रम्हास्त्र’ की रिलीज से पहले 6 सितंबर को उज्जैन के महाकाल मंदिर दर्शन करने गए थे। वहां बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने इन्हें दर्शन से रोक दिया और खासा हंगामा किया। वजह, रणबीर सिंह का करीब 11 साल पुराना इंटरव्यू है जिसमें अभिनेता बीफ खाने की बात स्वीकार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें -: महिला SI ने मां के साथ बुजुर्ग ससुर पर की थप्पड़ों की बारिश, FIR हुवी दर्ज

सोशल मीडिया पर रणबीर का यह इंटरव्यू पिछले कई दिनों से शेयर किया जा रहा है और उनकी फिल्म ‘ब्रम्हास्त्र’ के बायकॉट की मांग की जा रही है। रणबीर सिंह के बीफ वाले वीडियो के जवाब में एक वर्ग विवेक अग्निहोत्री का पुराना वीडियो साझा कर रहा है और दोहरे व्यवहार पर सवाल उठा रहा है। अग्निहोत्री के एक पुराने ट्वीट का स्क्रीनशॉट भी साझा किया जा रहा है, जिसमें वो बीफ बर्गर वाले रेस्टोरेंट का पता बताते दिख रहे हैं।

सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग के बीच अग्निहोत्री ने 7 सितंबर को ट्विटर पर अपने खानपान की एक तस्वीर साझा की और लिखा, ‘जब से मैंने सात्विक खानपान अपनाया, अपने अंदर विशेष ऊर्जा महसूस करने लगा हूं। जिंदगी के प्रति मेरा नजरिया भी बदल गया है। इस खानपान के चलते प्रकृति, शरीर और मन के प्रति नया दृष्टिकोण मिला है। कौन कहता है कि साधारण शाकाहारी भोजन आनंददायक नहीं होता?

ये भी पढ़ें -: UP: बकरियों की गंदगी को लेकर हुई मारपीट में गई एक की जान, BJP नेता के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

ये भी पढ़ें -: बिना चार्जर आईफोन बेचना एप्पल को पड़ा भारी, कंपनी पर लग गया 18 करोड़ का जुर्माना


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-