Sports

विराट कोहली बने T20I के नए बादशाह, रोहित शर्मा को इस रिकॉर्ड में छोड़ा पीछे

20221024 102226 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के अपने पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से रौंद दिया। मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 160 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके विराट कोहली के 82 रनों की नाबाद पारी से टीम इंडिया ने मैच के आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। इस तरह टूर्नामेंट में टीम ने जीत के साथ अपनी धमाकेदार शुरुआत की है।

विराट कोहली ने अपनी नाबाद 82 रनों की इस पारी में 53 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 6 चौके और 4 बेहतरीन छक्के भी लगाए। इसके साथ ही टीम इंडिया के इस पूर्व कप्तान ने टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

दरअसल टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ अपनी इस पारी के साथ ही कोहली इस फॉर्मेट में 3794 रन बना लिए हैं। इस तरह रोहित शर्मा अब दूसरे स्थान पर चले गए हैं।

ये भी पढ़ें -: इंडिया की जीत पर जमकर नाचे सुनील गावस्कर, इरफान पठान और श्रीकांत, वीडियो हुवा वायरल

रोहित शर्मा के टी20 इंटरनेशनल में 3741 रन है। रोहित पिछले कुछ समय से पहले पायदान पर कायम थे लेकिन खराब फॉर्म के कारण वह बल्लेबाजी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा रहे हैं। इस कारण उन्हें अपना पहला स्थान गंवाना पड़ा।

इसके साथ ही विराट कोहली टी20 विश्व कप में भारत की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। आईसीसी के इस टूर्नामेंट में कोहली के नाम 927 रन दर्ज हो गए हैं। वहीं रोहित शर्मा अब इस मामले में 851 रन बनाए हैं। वहीं तीसरे स्थान पर युवराज सिंह 593 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें -: पाकिस्तान से जीत के बाद मैदान पर रो पड़े हार्दिक, बोले- हम हारेंगे साथ में, जीतेंगे साथ में…

ये भी पढ़ें -: जिसे कह रहे थे खालिस्तानी, उसी अर्शदीप सिंह ने पाकिस्तान का टॉप ऑर्डर किया तहस-नहस

ये भी पढ़ें -: सचिन ने बताया शाहीन अफरीदी का तोड़, पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों को दिया ये मंत्र…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-