Sports

विराट कोहली ने T20 इंटरनेशनल मैं बनाया एक ख़ास रिकॉर्ड, बने पहले खिलाड़ी

20221110 215018 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Virat Kohli T20I: विराट कोहली का कद क्रिकेट की दुनिया में आज के दौर में ऐसा हो गया है कि वह जब भी मैदान पर उतरते हैं कोई ना कोई रिकॉर्ड उनका इंतजार कर रहा होता है। विराट ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने बल्ले की धूम लगातार जारी रखी है।

सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ भी विराट ने अच्छी बल्लेबाजी की और 42 रन बनाते ही एक और खास उपलब्धि अपने नाम कर ली। वह टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी पहले से ही थे और अब वह 4000 रन पूरे करने के बाद इस खास क्लब में शामिल होने वाले इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं।

विराट कोहली ने अपने 115वें टी20 इंटरनेशनल मैच में यह उपलब्धि अपने नाम की। उनके नाम इस फॉर्मेट में एक शतक भी दर्ज है जो उन्होंने एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ लगाया था। उन्होंने उस पारी के साथ दुनियाभर का अपने 71वें शतक के इंतजार को खत्म किया था।

ये भी पढ़ें -: विराट कोहली के निशाने पर ये चार बड़े रिकॉर्ड्स, क्या आज के मैच मैं तोड़ पाएंगे ?

विराट कोहली दुनियाभर में सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के बाद दूसरे सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं। साथ ही इसी वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था।

विराट कोहली ने चौके के साथ यह उपलब्धि अपने नाम की और टूर्नामेंट में 100 चौके भी पूरे कर लिए। विराट कोहली साथ ही टी20 वर्ल्ड कप 2022 के टॉप स्कोरर भी हैं। उनके नाम इस मैच से पहले तक 5 मैचों में 246 रन दर्ज थे जिसमें तीन अर्धशतकीय पारियां शामिल थीं। वहीं इस मैच में भी विराट का शानदार फॉर्म जारी है और उन्होंने अब खुद को और मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

ये भी पढ़ें -: पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचने पर Shoaib Akhtar बोले- इंडिया हम तो आ गए हैं, क्या आप…

ये भी पढ़ें -: MS धोनी फिर बने झारखंड के सबसे बड़े टैक्सपेयर, जानें कितना भरा टैक्स?

ये भी पढ़ें -: रोहित शर्मा की कलाई में लगी चोट, क्या इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेल पायेंगे?


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-