Sports

वर्ल्ड कप में हार के बाद कोच पर बड़ा फैसला, अब राहुल द्रविड़ नहीं ये होंगे टीम इंडिया के कोच

20221111 110825 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Team India Coach: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया के अंदर एक बड़ा फैसला लिया गया है। अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। इसके लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) चीफ वीवीएस लक्ष्मण को भारतीय टीम का कोच नियुक्त कर दिया गया है।

वहीं जानकारी के मुताबिक यह कहा जा रहा है कि, राहुल द्रविड़ की अगुआई वाले कोचिंग स्टाफ को टी20 विश्व कप के बाद ब्रेक देने के लिए लक्ष्मण को कार्यवाहक के तौर पर यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। भारतीय टीम को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में गुरूवार को इंग्लैंड से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। अब भारत को न्यूजीलैंड में व्हाइट बॉल सीरीज खेलनी हैं।

इस दौरे पर टीम तीन टी20 व इतने ही वनडे मुकाबले खेलेगी। इस दौरे की शुरुआत 18 नवंबर से वेलिंग्टन में होगी। सीनियर खिलाड़ी जैसे नियमित कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को दौरे पर आराम दिया गया है। साथ ही कोचिंग स्टाफ को भी टी20 विश्व कप के बाद ब्रेक दिया गया है।

ये भी पढ़ें -: Wasim Akram ने बताई भारत के हार की वजह, Rohit Sharma के इन फैसलों पर उठाए सवाल

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘लक्ष्मण की अगुआई में एनसीए टीम न्यूजीलैंड जाने वाली टीम के साथ जुड़ेगी जिसमें ऋषिकेश कानिटकर (बल्लेबाजी कोच) और साईराज बहुतुले (गेंदबाजी कोच) शामिल हैं।’’ आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब लक्ष्मण को भारतीय टीम में यह जिम्मेदारी दी गई है। इससे पूर्व क्रिकेटर ने पिछली बार जिम्बाब्वे और आयरलैंड के दौरे तथा साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान भी टीम को कोचिंग दी थी।

इस दौरे पर भारतीय टीम ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की अगुआई में टी20 सीरीज खेलेगी। वहीं वनडे सीरीज में बल्लेबाज शिखर धवन टीम के कप्तान होंगे। टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश दौरे पर वापसी करेंगे। कोहली और अश्विन भी बांग्लादेश दौरे के लिए ही टीम के साथ जुड़ेंगे।

बांग्लादेश में भारत तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगा। यह दौरा चार दिसंबर से शुरू होगा। जो खिलाड़ी न्यूजीलैंड दौरे का हिस्सा नहीं हैं, वह टी20 विश्व कप से टीम के बाहर होने के बाद रवाना होना शुरू हो गए हैं। जबकि विराट कोहली एडीलेड से रवाना हो गए हैं और राहुल व रोहित के भी जल्द ही रवाना होने की उम्मीद है। टीम के काफी खिलाड़ी सिडनी और पर्थ से जाएंगे !

ये भी पढ़ें -: Irfan Pathan ने पाकिस्तानों पर मारा ताना, तो Shoaib Akhtar ने जवाब में कहा कि…

ये भी पढ़ें -: भारत की हार पर बोले अजय जडेजा- घर का एक ही बुजुर्ग होना चाहिए, सात होंगे तो…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-