Sports

वर्ल्ड कप में कौन करेगा जसप्रीत बुमराह की कमी पूरी? सचिन तेंदुलकर ने बताया नाम

20221018 153432 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Sachin Tendulkar T20 World Cup 2022: भारतीय टीम इस बार टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपनी शानदार शुरुआत की है. पहले ही वॉर्म-अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी है. मगर वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को काफी परेशानी झेलनी पड़ी. पहले तो पीठ की चोट के कारण स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बाहर हो गए.

इसके बाद आखिरी मौके पर चोटिल दीपक चाहर को भी बाहर होना पड़ा. ऐसे में भारतीय टीम ने बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर अनुभवी पेसर मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया. शमी ने पहले ही प्रैक्टिस मैच में अपनी धार भी दिखाई. उन्होंने एक ही ओवर में 3 विकेट लेकर भारत को वॉर्म-अप मैच जिताया.

अब लीजेंड सचिन तेंदुलकर ने भी शमी की तारीफ की है. उन्होंने शमी को बुमराह का परफेक्ट रिप्लेसमेंट बताया है. सचिन ने कहा कि शमी ने खुद को साबित किया है. वही बुमराह का सही ऑप्शन हैं. हालांकि सचिन ने ये भी कहा है कि बुमराह का टीम से बाहर होना कहीं ना कहीं टीम के लिए एक बड़ा नुकसान है.

ये भी पढ़ें -: दिल्ली हाईकोर्ट ने उमर खालिद की जमानत याचिका की खारिज, जानें पूरा मामला…

सचिन ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘बुमराह टीम के साथ नहीं हैं, यह एक बड़ा नुकसान है. हमें एक स्ट्राइक बॉलर चाहिए था. एक ऐसा तेज और शानदार गेंदबाज, जो बल्लेबाजों पर धावा बोल सके और विकेट निकालकर दे सके. शमी ने यह साबित किया है. वह बुमराह का सही रिप्लेसमेंट नजर आ रहा है.

वर्ल्ड कप मिशन पर गई भारतीय टीम में युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह भी हैं. सचिन इनसे भी काफी प्रभावित हुए हैं. सचिन ने अर्शदीप के लिए कहा, ‘अर्शदीप ने काफी उम्मीदें जगाई हैं और वह एक संतुलित गेंदबाज नजर आया है. मैंने उसमें एक खास चीज जो देखी है, वह उसका कमिटमेंट है. आप जब कोई प्लेयर को गौर करते हैं, तो उसका माइंडसेट ही देखते हैं.

सचिन ने कहा, ‘मुझे यह अच्छा लगा कि अर्शदीप के पास अपना प्लान है और वह उसके लिए कमिट है. इस टी20 फॉर्मेट में बेहद जरूरी होता है कि आपके पास प्लान हो, क्योंकि बल्लेबाज कुछ नए और ढीले शॉट्स खेलते हैं. ऐसे में यदि आपके पास कोई प्लान होगा, तो बेहतर होगा कि आप उस पर अच्छे से अमल करें.

ये भी पढ़ें -: बिलकिस बानो मामले में गुजरात सरकार ने SC में दाखिल किया जवाब- सभी दोषियों का कैद में व्यवहार अच्छा था

ये भी पढ़ें -: राज्यपाल आरिफ खान का केरल के मंत्रियों को चेतावनी- गलत बयान देने पर जा सकता है पद


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-