Politics

लुलु मॉल में सुंदरकांड करने पहुंचे हिंदू समाज पार्टी के कार्यकर्ता, पुलिस ने लिया हिरासत में

20220715 230224 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हाल ही खुला लुलु मॉल इस समय चर्चा का विषय है. खबर सामने आई है कि मॉल परिसर में सुंदरकांड का पाठ करने को लेकर यूपी पुलिस की ओर से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. ये लोग मॉल परिसर के अंदर सुंदरकांड पाठ करने की कोशिश कर रहे थे. ये तीनो हिंदु समाज पार्टी से जुड़े हैं.

एडीसीपी साउथ, राजेश श्रीवास्तव के अनुसार इन्हें मॉल के एंट्री गेट से हिरासत में लिया गया है. बता दें कि शुक्रवार को ही मॉल प्रशासन की ओर से नोटिस लगाया गया था, जिसके अनुसार मॉल में किसी तरह की धार्मिक प्रार्थना की अनुमति नहीं है.

ये भी पढ़ें -: RSS प्रचारक की यूपी पुलिस ने की पिटाई, फिर दी एनकाउंटर की धमकी, जानें पूरा मामला…

दरअसल मॉल का हाल ही एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें मुस्लिम समाज के कुछ लोग नमाज अदा करते दिखाई दे रहे थे. इस वीडियो के सामने आने के बाद से काफी हंगामा हो गया था. वीडियो के वायरल होने के बाद अखिल भारतीय हिंदू महासभा की ओर से कहा गया था कि यदि ऐसा दोबारा हुआ तो वे मॉल के अंदर सुंदरकांड का पाठ करेंगे.

लुलु मॉल का मामला सुलझता नहीं दिख रहा अब यूं तीन लोगों की ओर से मॉल के अंदर सुंदरकांड के पाठ की बात सामने आने से यह मामला और तूल पकड़ता जा रहा है. मॉल प्रशासन की ओर से सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया गया है ताकि कोई ऐसी घटना ना हो, जिसके कारण धार्मिक भावनाएं भड़क जाएं.

ये भी पढ़ें -: जस्टिस ललित बोले- बच्चे 7 बजे स्कूल जा सकते हैं तो कोर्ट की सुनवाई 9 बजे शुरू क्यों नहीं हो सकती?

गौरतलब है कि इस मॉल का उद्घाटन बीते रविवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया था. 22 लाख वर्गफीट क्षेत्र में फैले इस मॉल को सोमवार को आम लोगों के लिए खोल दिया गया था. यह मॉल 4 साल में बनकर तैयार हुआ है. इसमें एक साथ 50,000 लोग शॉपिंग कर सकते हैं.

उधर, नमाज वाले वीडियो को लेकर मॉल प्रशासन का कहना है कि उन्हें इस वीडियो को लेकर जानकारी नहीं थी. इस मामले के बाद ही शुक्रवार को मॉल प्रशासन ने इसे लेकर नोटिस बोर्ड लगाया है.

ये भी पढ़ें -: ऑल्ट न्यूज के मोहम्मद जुबैर को दिल्ली कोर्ट से मिली जमानत, पुलिस ने लगाए थे ये आरोप…

ये भी पढ़ें -: चंद्रमा तक जाएगी जापान की बुलेट ट्रेन… धरती की ग्रैविटी का होगा उपयोग, जानें विस्तार से…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-