Politics

लालू यादव को किडनी डोनेट करेंगी बेटी रोहिणी, सिंगापुर जाएंगे RJD सुप्रीमो

20221110 215037 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Bihar News: आरजेडी सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव बीते कई सालों से किडनी समेत कई बीमारियों से पीड़ित हैं। सिंगापुर में रहने वाली उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने उन्हें किडनी दान करेंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते महीने सिंगापुर गए लालू यादव को डॉक्टर्स ने किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी, जिसके बाद रोहिणी ने अपने पिता को अपनी किडनी दान करने की पेशकश की थी।

यही भी पता चला है कि आरजेडी प्रमुख लालू यादव पहले रोहिणी के किडनी डोनेट करने के पक्ष में नहीं थे, लेकिन बाद में रोहिणी और परिवार के अन्य लोगों के दबाव के बाद लालू यादव मान गए। लालू यादव के 20-24 नवंबर के बीच फिर से सिंगापुर जाने की संभावना है। इस दौरान उनके किडनी ट्रांसप्लांट के लिए ऑपरेशन होने की संभावना है।

लालू की दूसरी बेटी रोहिणी जो सिंगापुर में रहती हैं। वो अपने पिता की किडनी की बीमारियों को लेकर बेहद चिंतित हैं। लालू प्रसाद यादव बीते 12 अक्टूबर को किडनी ट्रांसप्लांट के सिलसिले में सिंगापुर गए थे। लालू प्रसाद के साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती भी सिंगापुर गई थीं।

ये भी पढ़ें -: ‘द कश्मीर फाइल्स’ वाले विवेक अग्निहोत्री अब लाए हैं ‘द वैक्सीन वॉर’, लोग कर रहे है तरह-तरह की बातें…

आरजेडी चीफ के सिंगापुर पहुंचने के दो दिन बाद ही डॉक्टरों ने लालू की जांच की थी और उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह दी थी। रोहिणी ने ही लालू यादव को सिंगापुर में डॉक्टर्स से परामर्श लेने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

बता दें, किडनी हॉस्पिटव के रूप में प्रसिद्ध सेंटर फार किडनी डिजीज से लालू प्रसाद यादव का ट्रीटमेंट चल रहा है। उसी अस्पताल में भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्यसभा के पूर्व सदस्य आरके सिन्हा का भी इलाज हुआ है। सिन्हा ने भी पिछले साल लालू को सिंगापुर में इलाज कराने की सलाह दी थी। पिछले कई सालों से किडनी की समस्या के लिए दिल्ली एम्स में इलाज करा रहे लालू को एम्स के डॉक्टरों ने किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह नहीं दी थी, लेकिन सिंगापुर दौरे के दौरान वहां के डॉक्टरों ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह दी थी।

बता दें, अगस्त, 2022 में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने बीजेपी पर हमला बोला था। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था, ‘अगर तुम सरकार गिराओ तो मास्टर स्ट्रोक और हम सरकार बनाएं तो गद्दार’ इस दौरान रोहिणी ने सोशल मीडिया पर एक शानदार कविता से बीजेपी पर तंज कसा था। यह कविता खूब वायरल हुई थी। रोहिणी ने आगे लिखा था तुम्हारी भावनाएं सच्ची और हमारी भावनाएं झूठीं ये क्या बात हुई।

ये भी पढ़ें -: रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा को BJP ने जामनगर नॉर्थ से दिया टिकट

ये भी पढ़ें -: फरमानी नाज बोली- अपना और पराया नहीं, मैं कानून के साथ हूं, पिता, भाई और जीजा पर लूट…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-