Sports

लद्दाख की नन्हीं मकसूमा ने लगाए चौके-छक्के, लोग बोले- यह तो विराट कोहली शॉट है

20221015 220835 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

लद्दाख में भारत-पाकिस्तान एलओसी से सटे स्कूल के धूल धूसरित मैदान में चौके-छक्के लगाती नन्हीं मकसूमा की बल्लेबाजी हर देखने वाले को हैरत में डाल रही है। लद्दाख के कारगिल जिले में समुद्रतल से करीब 9800 फुट की ऊंचाई पर स्थित हाई स्कूल काकसर में खेलती मकसूमा का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

लद्दाख स्कूल शिक्षा निदेशालय के ट्विटर हैंडल से लेकर सेना के अधिकारियों और कई प्रशासनिक अफसरों ने भी मकसूमा का वीडियो शेयर किया है। वीडियो में विकेट की जगह डस्टबिन लगा नजर आ रहा है। छठवीं कक्षा में पढ़ने वाली मकसूमा अपनी तरफ आने वाली गेंद पर करारे शॉट लगा रही है।

ये भी पढ़ें -: भारतीय महिला टीम ने 7वीं बार एशिया कप जीतकर रचा इतिहास

ये भी पढ़ें -: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अर्जुन तेंदुलकर की आई आंधी, लगाई विकेटों की झड़ी

उसके खेलने का अंदाज हर क्रिकेट प्रेमी को प्रभावित कर रहा है। यह वीडियो मकसूमा के शिक्षक ने बनाया था, जो बाद में वायरल हो गया। मकसूमा कहती है – मैं विराट कोहली जैसा बनना चाहती हूं। बचपन से क्रिकेट खेल रही हूं, लेकिन अभी तक मैं हेलिकॉप्टर शॉट सीखने की कोशिश कर रही हूं।

यहां दो रन लेने के बाद सांस फूल जाती है। सोशल मीडिया पर मकसूमा की प्रतिभा को किसी ने असाधारण बताया तो कोई उसे भविष्य में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंच पर खेलते देखने की उम्मीद जताने लगा। उल्लेखनीय है कि एलओसी से बिल्कुल सटा होने की वजह से काकसर गांव कारगिल युद्ध में पाकिस्तानी गोलाबारी की जद में रहा था।

ये भी पढ़ें -: शिखर धवन ने रखा बॉलीवुड में कदम, ट्रेलर का वीडियो हुआ वायरल

ये भी पढ़ें -: महेंद्र सिंह धोनी ने बताया अपने क्रिकेट आइडल का नाम, बोले- मैं उनकी तरह बनना चाहता था


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-