Politics

रुपये नहीं गिर रहा, डॉलर हो रहा मजबूत, वित्त मंत्री के बयान पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कसा तंज…

20221017 094925 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Subramanian Swamy: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के रुपया कमजोर नहीं हो रहा, बल्कि डॉलर मजबूत हो रहा है। उनके इस बयान पर जहां विपक्षी दलों ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है तो वहीं भाजपा नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी तंज कसा है।

दरअसल, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने डॉलर को लेकर एक बयान में कहा था कि रुपया कमजोर नहीं हो रहा, बल्कि डॉलर मजबूत हो रहा है। इस पर स्वामी ने कहा कि जेएनयू वाले कभी फेल नहीं होते, और अपनी हार के बजाय कहते हैं कि विपक्षी जीते हैं। उन्होंने सीतारमण की एक फोटो ट्वीट की, जिस पर लिखा था, “हम मैच हार नहीं हैं, विपक्षी टीम जीती है।

निर्मला सीतारमण अमेरिका की अपनी आधिकारिक यात्रा पर हैं। वाशिंगटन डीसी में रविवार (16 अक्टूबर, 2022) को एक प्रेस वार्ता के दौरान रिपोर्टर ने उनसे रुपये में हो रही गिरावट को लेकर सवाल किया तो वित्त मंत्री ने कहा कि मैं इसे ऐसे नहीं देखती हूं कि रुपया गिर रहा है, बल्कि ऐसे देखती हूं कि डॉलर मजबूत हो रहा है। डॉलर तेजी से मजबूत हो रहा है इसलिए वे करेंसीज कमजोर होंगी, जिसकी तुलना में ये मजबूत हो रहा है।

ये भी पढ़ें -: साउथ के इन 2 स्टार्स के साथ फिल्म बनाएंगे MS Dhoni, खुद भी करेंगे एक्टिंग ?

वित्त मंत्री के इस बयान पर आप सांसद राघव चड्ढा तंज कसते हुए लिखा कि हमारी इकॉनमी कमजोर नहीं है, बल्कि आपकी मज़बूत है। कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने लिखा कि तर्क सुनिये, सरकार फेल नहीं हो रही है, इसे ऐसे देखा जाना चाहिए कि मोदी सरकार के बस में ही नहीं है, देश की अर्थव्यवस्था सम्भाल पाना।

इससे पहले भी सुब्रमण्यम स्वामी केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण निशान साध चुके हैं। वाक्या 2 सितंबर, 2022 का है। जब वित्त मंत्री तेलंगाना के दौरे पर पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने एक सरकारी राशन की दुकान पर पीएम मोदी की तस्वीर नहीं होने पर नाराजगी जताई थी।

बता दें, निर्मला सीतारमण ने दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी से उच्च शिक्षा हासिल की है। उन्होंने जेएनयू से पहले अर्थशास्त्र में एमए किया फिर एफफिल की डिग्री हासिल की। सुब्रमण्यम स्वामी की यह टिप्पणी निर्मला सीतारमण पर इसी सापेक्ष में की गई है।

ये भी पढ़ें -: टी20 विश्व कप के पहले ही मैच में बड़ा उलटफेर,  नामीबिया ने किया बड़ा कारनामा

ये भी पढ़ें -: Global Hunger Index मैं छह पायदान फिसलकर 107वें स्थान पर भारत,श्रीलंका-पाकिस्तान भी हमसे बेहतर


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-