रिश्वत लेते हुवे पकड़ा गया दारोगा, विजिलेंस ने दबोचा तो बचने के लिए निगल लिए नोट, वीडियों वायरल

रिश्वत लेते हुवे पकड़ा गया दारोगा, विजिलेंस ने दबोचा तो बचने के लिए निगल लिए नोट, वीडियों वायरल
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

हरियाणा के फरीदाबाद में एक अनोखा मामला सामने आया है। पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर ने भैंस चोरी के मामले में एक ग्रामीण से रिश्वत ली थी। विजिलेंस को खबर हुई को दारोगा को ट्रैप कर लिया गया। लेकिन उसके बाद जो कुछ हुआ उसे देखकर सभी हैरत में रह गए। दारोगा ने बचने के लिए रिश्वत में मिली रकम को ही निगल लिया। उसकी कोशिश थी कि वो सारे साक्ष्य को मिटा दे।

रिश्वत के मामलों में आरोपी को सजा दिलाने के लिए सबसे अहम चीज होती है केस प्रापर्टी। यानि जिस अधिकारी ने रिश्वत मांगी उसे ट्रैप करने के लिए विजिलेंस की टीम अपने निशान लगे नोट शिकायतकर्ता को देती है। उसे हिदायत होती है कि उन नोटों को ही अफसर को दे। जैसे ही वो नोट वो अपने हाथ में पकड़ता है, नोटों पर लगा कैमिकल उसके हाथों पर लग जाता है।

फारेंसिक साक्ष्य आरोपी को सजा दिलाने में अहम साबित होते हैं। केस प्रापर्टी के तौर पर रिश्वत के नोटों को विजिलेंस अदालत में पेश करती है। इस मामले में दारोगा ने नोटों को निगलकर केस प्रापर्टी को ही नष्ट करने की कोशिश की।

ये भी पढ़ें -: शाहरुख-दीपिका की ‘पठान’ को बॉयकॉट करने की मांग उठी, लोग बोले- SRK का मंदिर जाना बस एक स्टंट

मामले से जुड़े लोगों का मानना है कि उसके खिलाफ साक्ष्यों को नष्ट करने का मामला भी चलेगा। साथ ही सरकारी अफसरों की ड्यूटी में बाधा डालने का मामला भी बनता है।

शुभनाथ नाम के शख्स की भैंस चोरी हो गई थी। दारोगा महेंद्र ने केस दर्ज करने के लिए उससे रिश्वत मांगी। शुभनाथ ने छह हजार रुपये पहले ही उसके हवाले कर दिए थे। लेकिन दारोगा बाकी के चार हजार के लिए दबाव डाल रहा था। शुभनाथ ने इसकी शिकायत विजिलेंस को की। विजिलेंस ने शुभनाथ को कैमिकल लगे नोट दिए और दारोगा को देने के लिए कहा।

शुभनाथ ने जसे ही दारोगा को नोट दिए। घात लगाकर बैठी विजिलेंस टीम ने उस पर हमला बोल दिया। लेकिन दारोगा ने तुरंत सारे नोट मुंह में डाल लिए। उसके बाद शुरू हुआ चूहे बिल्ली का खेल। विजिलेंस के अफसरों ने दारोगा के मुंह में उंगली डालकर नोट निकालने की कोशिश की। एक शख्स ने आरोपी को बचाने की कोशिश भी की। लेकिन उसे किनारे कर दिया गया। फिलहाल एसआई महेंद्र को अरेस्ट कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें -: तवांग में भारत-चीन सैनिकों के बीच हुई झड़प पर आया अमित शाह का बयान, कही ये बात…

ये भी पढ़ें -: दिन में प्रोफेसर, रात में कुली बनता है ये शख्स? वजह जानकर रह जाएंगे हैरान


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-