Politics

राष्ट्रपति चुनाव के लिए शिवसेना का बड़ा फैसला! इस उम्मीदवार को समर्थन देगी पार्टी

20220712 164656 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Presidential Election News: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray ) ने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupdi Murmu) का समर्थन करने का फैसला किया है. सूत्रों के अनुसार इस संबंध में आधिकारिक जानकारी जल्द ही शिवसेना के केंद्रीय कार्यालय से जारी की जाएगी.

सूत्रों ने यह दावा ऐसे वक्त में किया है जब भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. बीते दिनों हुए राजनीतिक उठापटक ने बीजेपी और शिवसेना के बीच दूरियां बढ़ा दी हैं.द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन देने के उद्धव के फैसले को कांग्रेस और एनसीपी के लिए झटके के तौर पर देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें -: अब ‘आज तक’ पर दिखेंगे सुधीर चौधरी, नए शो का ऐलान, सँभाला ये पद…

विपक्ष ने पूर्व आईएएस अधिकारी और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाया है. बीते दिनों कुछ शिवसेना सांसदों ने भी कहा था कि पार्टी को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देना चाहिए.

सांसदों ने की थी द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने की मांग
पिछले सप्ताह पार्टी सांसद राहुल शेवाले और राजेंद्र गावित ने ठाकरे को पत्र लिखकर मुर्मू को समर्थन देने का अनुरोध किया था. गौरतलब है कि शिवसेना राजग की सहयोगी होते हुए पूर्व में कांग्रेस नेता प्रतिभा पाटिल और प्रणब मुखर्जी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी को समर्थन दे चुकी है.

ये भी पढ़ें -: तस्लीमा नसरीन ने कुर्बानी पर किया ट्वीट, मिलने लगे ऐसे जवाब…

बीते महीने शिवसेना के 55 विधायकों में से 40 ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह कर दिया था जिसके चलते 29 जून को उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास आघाड़ी सरकार गिर गयी थी.

उधर राष्ट्रपति चुनाव को लेकर NDA द्वारा बुलाई गई बैठक में शिरकत करने एकनाथ शिंदे गुट से दीपक केसरकर दिल्ली जाएंगे. महाराष्ट्र से बीजेपी विधायक और मुंबई बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष आशीष शेलार भी बैठक में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें -: प्रयागराज में #ByeByeModi का पोस्टर लगाने वाले 5 गिरफ्तार, पुलिस ने किया ये दावा…

ये भी पढ़ें -: मुस्लिम युवक से शख्स ने जबरन लगवाए नारे, वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने…

ये भी पढ़ें -: सुधीर चौधरी ने किया आजतक जॉइन तो लोग बोले- अब नोटों में चिप की खोज करने वाले एक ही ग्रुप में


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-