Politics

राष्ट्रपति चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने लिया बड़ा फैसला, इस उम्मीदवार को देगी समर्थन

20220716 151124 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Presidential Election 2022: दिल्ली (Delhi) और पंजाब (Punjab) में सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने राष्ट्रपति चुनाव (President Election 2022) में उम्मीदवार को समर्थन करने का फैसला कर लिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के घर पर शनिवार को आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी (PAC) की बैठक हुई. इस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा हुई.

राष्ट्रपति चुनाव में वोट देने पर फैसला लेने के बाद ऐलान किया गया कि पार्टी सामूहिक विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) का समर्थन करेगी.

ये भी पढ़ें -: चंद्रमा तक जाएगी जापान की बुलेट ट्रेन… धरती की ग्रैविटी का होगा उपयोग, जानें विस्तार से…

पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी बैठक में अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, पंकज गुप्ता, राघव चड्डा, आतिशी, संजय सिंह, दुर्गेश पाठक, राखी बिडलान, एन डी गुप्ता मौजूद थे. बता दें कि ‘आप’ एकमात्र गैर-बीजेपी, गैर-कांग्रेसी पार्टी है जिसकी दो राज्यों (दिल्ली और पंजाब) में सरकारें हैं.

इन दोनों राज्यों से मिलाकर आम आदमी पार्टी के 10 राज्यसभा सांसद हैं, जिनमें तीन दिल्ली और 7 पंजाब से हैं. साथ ही, पार्टी के पंजाब में 92, दिल्ली में 62 और गोवा में दो विधायक हैं. आप राष्ट्रपति चुनाव में अहम रोल अदा करेगी. वहीं राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान सोमवार को होगा.

ये भी पढ़ें -: ED का दावा- CM हेमंत सोरेन के खासमखास के 37 खातों से 11 करोड़ जब्त

21 जुलाई को नए राष्ट्रपति की घोषणा
देश के अगले राष्ट्रपति के लिए 18 जुलाई को वोटिंग होगी. 21 जुलाई को चुनाव की घोषणा की जाएगी और इसी के साथ देश के नए राष्ट्रपति के नाम का ऐलान हो जाएगा.

एक तरफ एनडीए की तरफ से द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं, तो दूसरी तरफ विपक्ष ने यशवंत सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया है. चुनाव नजदीक आने के बाद सबकी निगाहें इसपर टिकी हैं कि कौन सी पार्टी किस उम्मीदवार का समर्थन करती है.

ये भी पढ़ें -: लुलु मॉल में सुंदरकांड करने पहुंचे हिंदू समाज पार्टी के कार्यकर्ता, पुलिस ने लिया हिरासत में

ये भी पढ़ें -: BJP के पूर्व सांसद बोले- मेरी PHD का आधे अधूरे शिक्षित मोदी भक्त मुकाबला नहीं कर सकते

ये भी पढ़ें -: यशवंत सिन्हा का दावा- नीतीश कुमार ने एक भी बार मेरा फोन नहीं उठाया औऱ…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-