India

रामदेव पर एलोपैथ डॉक्टरों के ख़िलाफ़ बोलने को लेकर SC ने उठाए सवाल, पतंजलि को भी नोटिस

20220823 145202 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

एलोपैथ के खिलाफ बोलने पर बाबा रामदेव पर सुप्रीम कोर्ट ने सवाल उठाए. CJI एन वी रमन्ना ने कहा कि बाबा रामदेव (Baba Ramdev) डॉक्टरों पर एलोपैथी आदि का आरोप क्यों लगा रहे हैं, उन्होंने योग को लोकप्रिय बनाया है जो अच्छा है. लेकिन उन्हें अन्य प्रणालियों की आलोचना नहीं करनी चाहिए.

इस बात की क्या गारंटी है कि वह जो उनका अनुसरण करेगा वह सब कुछ ठीक कर देंगे. बाबा रामदेव इस तरह व्यवस्था की आलोचना क्यों कर रहे हैं?

ये भी पढ़ें -: पाकिस्तान से आया हिंदू शरणार्थी कर रहा था जासूसी, राजस्थान इंटेलिजेंस ने दिल्ली में पकड़ा

जस्टिस सीटी रविकुमार ने कहा कि ऐसा लगता है जैसे एलोपैथी का मजाक उड़ाया जा रहा है. सु्प्रीम कोर्ट ने केंद्र और अन्य को नोटिस जारी कर जवाब मांगा. सुप्रीम कोर्ट इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की याचिका पर सुनवाई कर रहा है. IMA ने आरोप लगाया कि देश में वैक्सीनेशन अभियान और आधुनिक एलोपैथिक दवाओं के खिलाफ एक अभियान चलाया जा रहा है.

20220823 145202 min

ये भी पढ़ें -: किसानों के धरने पर बोले केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी- दो कौड़ी का आदमी है राकेश टिकैत

आपको बता दें कि योग गुरु बाबा रामदेव और एलोपैथी चिकित्सा पद्धति के बीच हमेशा से ही विवादों का पुराना नाता रहता है. पिछले दिनों ही बाबा ने एक बार फिर हमला करते हुए एलोपैथी चिकित्सा पद्धति पर सवाल उठाए थे.

एलोपैथी चिकित्सा पद्धति को झूठ की पैथी करार देते हुए बाबा ने कहा कि इस पैथी में मरीजों का इलाज संभव नहीं होने की बात कही जाती है. ये पहली बार नहीं था जब बाबा रामदेव ने एलोपैथी पर सवाल उठाए हों.

ये भी पढ़ें -: अब प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड्स के हवाले होने वाली हैं एयरपोर्ट्स की सुरक्षा, जानें पूरा मामला…

ये भी पढ़ें -: JNU की वीसी बोली- कोई देवता ब्राह्मण नहीं, शिव दलित या आदिवासी

ये भी पढ़ें -: पैग़ंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के आरोप में BJP विधायक टी राजा गिरफ़्तार


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-