Politics

राज ठाकरे की मुश्किलें बढ़ीं, भड़काऊ भाषण मामले में औरंगाबाद कोर्ट में चार्जशीट दाखिल

20220826 221419 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Raj Thackeray: महाराष्ट्र में एमएनएस (MNS) अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) की मुसीबत बढ़ गई हैं. औरंगाबाद कोर्ट (Aurangabad Court) में उनके खिलाफ चार्जशीट फाइल की गई है. जांच में राज ठाकरे के खिलाफ भड़काऊ भाषण के सबूत मिले हैं. वहीं अब राज ठाकरे को कोर्ट में पेश होना होगा. उन्हें पुलिस द्वारा नोटिस भी भेजा गया है.

बता दें कि डीसीपी उज्ज्वला वांकर ने बताया, “औरंगाबाद के मराठवाड़ा सांस्कृतिक मंडल मैदान में राज ठाकरे की बैठक हुई थी. तदनुसार एक मामला दर्ज किया गया है और इसकी जांच पूरी कर ली गई है और आरोप पत्र दायर किया गया है. उन्हें धारा 41(1) के तहत नोटिस भी जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें -: VHP की दिल्ली पुलिस को चेतावनी- कैंसिल करो मुनव्वर फारूकी के शो नहीं तो…

राज ठाकरे पर क्या हैं आरोप
एमवीए सरकार के दौरान 1 मई को महाराष्ट्र दिवस पर औरंगाबाद स्थित मराठवाड़ा सांस्कृतिक बोर्ड के मैदान में पार्टी की बैठक हुई थी. हालांकि पहले पुलिस ने इस बैठक को मंजूरी देने से इंकार कर दिया था, लेकिन मनसे की नाराजगी के बाद पुलिस ने अंतिम समय में 16 शर्तों के साथ सशर्त बैठक की इजाजत दे दी थी.

आरोप है कि राज ठाकर ने सभी शर्तों का उल्लंघन किया और मनसे के हजारों कार्यकर्ताओ को बैठक में शामिल भी किया था और भड़काऊ भाषण दिया था.

ये भी पढ़ें -: VIDEO: ‘आई हेट यू इंडियंस, गो बैक’, टेक्सास में भारतीय मूल की महिलाओं पर नस्लीय हमला, आरोपी महिला गिरफ्तार

राज ठाकरे के भाषण की हुई थी जांच
इस बैठक के बाद राज ठाकरे के खिलाफ औरंगाबाद पुलिस थाने मे केस दर्ज किया गया था. उनके भाषण की जांच भी हुई थी और साइबर पुलिस इसकी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपी थी.

इसके बाद गृह मंत्रालय द्वारा राज ठाकरे के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश जारी किया गया था. इसी के तहत औरंगाबाद सिटी थाने में उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ. अब पुलिस ने इस मामले में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है.

ये भी पढ़ें -: राजस्थान छात्रसंघ चुनाव: लड़कियों का वोट लेने के लिए पैरों में गिरे छात्र नेता, वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें -: 15 अगस्त को जो अधिकारी हुआ सम्मानित, आज वही रिश्वत लेते गिरफ्तार

ये भी पढ़ें -: गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा, 5 पन्नों के खत में छलका दर्द, पढ़ें विस्तार से


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-