India

राजस्थान छात्रसंघ चुनाव: लड़कियों का वोट लेने के लिए पैरों में गिरे छात्र नेता, वीडियो वायरल

20220826 133249 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

राजस्थान में दो साल बाद शुक्रवार को छात्रसंघ चुनाव हो रहे हैं. सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हुआ. शनिवार सुबह मतगणना शुरू होगी और फिर दोपहर बाद तक परिणाम आने शुरू हो जाएंगे. राजस्थान के भरतपुर और धौलपुर में चुनाव के दौरान कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. जहां कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव के दौरान प्रत्याशी छात्र, छात्राओं के हाथ जोड़कर पैर पकड़ने लगे और अपने पक्ष में वोट डालने की गुहार लगाने लगे. इस नजारे को देखकर हर कोई हैरान रह गया.

इस बार राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव को लेकर सरकार ने कुछ सख्ती दिखाई है. 20 हजार 770 छात्र अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. मतदान के लिए राविवि प्रशासन ने बनाए 91 मतदान केन्द्र बनाए हैं. सभी प्रत्याशी अपनी जीत के लिए पूरी कोशिश करने में लगे हैं. इसके लिए वो तरह तहर के हथकंडे अपना रहे हैं.

ये भी पढ़ें -: बिलकिस बानो केस में दोषियों की रिहाई पर गुजरात सरकार और केंद्र को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

भरतपुर के महारानी श्री जाया कॉलेज में एक प्रत्याशी ने बीच सड़क छात्राओं के पैर पकड़कर दंडवत प्रणाम किया. प्रत्याशी ने छात्राओं के पैर तब तक नहीं छोड़े जब उसे अपने पक्ष में वोट का आश्वासन नहीं मिला. जिले में 12 कॉलेज है जहां छात्रसंघ चुनाव हो रहे हैं. कॉलेज चुनाव में शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

महाराजा सूरजमल ब्रज यूनिवर्सिटी से ABVP से हितेश फौजदार, NSUI से पुष्पेंद्र और निर्दलीय राहुल शर्मा मैदान में है. ब्रज यूनिवर्सिटी में कुल 239 स्टूडेंट हैं. महारानी श्री जया कॉलेज से ABVP से अध्यक्ष पद के लिए पवन चिकसाना मैदान में हैं. NSUI से लिए कौशल फौजदार चुनाव लड़ रहे हैं. चुनावों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 900 जवान, तीन ASP और सात डिप्टी एसपी, एसएचओ और सब इंस्पेक्टर दो आरएसी की कंपनी और एक SDRF की कंपनी को तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें -: एयरपोर्ट पर परिवार समेत फंसे इरफान पठान, हुआ बुरा बर्ताव, ट्वीट कर कही ये बात…

एएसपी चंद्र प्रकाश शर्मा ने बताया कि छात्र संघ चुनाव हो रहा है जिसमें कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है. सभी जगह निगरानी रखी जा रही थी. सवाई माधोपुर स्थित शहीद कैप्टन रिपुदमन सिंह राजकीय महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव के लिए 12 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. कॉलेज परिसर के आसपास भारी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है. कॉलेज के गेट तक किसी भी वाहन को एंट्री नहीं दी जा रही. कॉलेज के बाहर बेरिगेटिंग कर वाहनों को रोका जा रहा है. साथ ही छात्र छात्राओं को नारेबाजी करने के लिए भी प्रतिबंधित किया गया है.

सीकर में 5 कॉलेजों में करीब 14 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स वोट देंगे. सबसे ज्यादा आर्ट्स कॉलेज में 5516 वोटर हैं. वहीं सबसे कम वोट शेखावाटी यूनिवर्सिटी में है. यहां केवल 172 स्टूडेंट से वोट देंगे. जबकि गर्ल्स कॉलेज में 4897, साइंस कॉलेज में 2037 और कॉमर्स कॉलेज में करीब 1500, लॉ कॉलेज में 200 से 300 स्टूडेंट्स वोट देंगे.

ये भी पढ़ें -: BJP नेता शांता कुमार बोले- बिलकिस के दोषियों की रिहाई से मेरा सिर शर्म से झुक गया, ये माफी नहीं…

ये भी पढ़ें -: NASA ने सुनाई अंतरिक्ष की ध्वनि, IPS ने लिखा- इसे ‘ओम’ कहते हैं, हुवे ट्रोल


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-