India

राकेश टिकैत को दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर से किया गिरफ्तार, भाकियू कार्यकर्ताओं ने थानों में किया प्रदर्शन

20220821 224531 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर गिरफ्तार कर लिया। हालांकि कई घंटे थाने में बैठाने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। वहीं चौधरी राकेश टिकैत की गिरफ्तारी के बाद सभी भाकियू कार्यकर्ताओं को अग्रिम आदेश तक अलर्ट रहने को कह दिया गया। मुजफ्फरनगर में भोराकलां थाने पर भारी संख्या में भाकियू कार्यकर्ता पहुंच गए और थाना घेर लिया। छपार थाने में भी कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन करने पहुंचे।

जानकारी के अनुसार भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को आज दोपहर दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया था। उन्हें पुलिस ने थाने में बैठाए रखा। वहीं इसे लेकर पश्चिमी यूपी में भाकियू कार्यकर्ताओं में रोष फैल गया। बताया कि कार्यकर्ताओं को उनसे संपर्क नहीं करने दिया गया। राकेश टिकैत के साथ अन्य कई कार्यकर्ताओं को भी थाने में बैठाया गया था।

ये भी पढ़ें -: BJP के आरोपों पर न्यूयॉर्क टाइम्स बोला- दिल्ली के स्कूलों पर की ग्राउंड रिपोर्टिंग, विज्ञापन नहीं छापा

भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लेते ही कार्यकर्तााओं में रोष फैल गया। बताया गया कि राकेश टिकैत जंतर-मंतर पर चल रहे बेरोजगारों के धरने में शामिल होने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान उन्हें हिरासत में ले लिया गया !

मुजफ्फरनगर में भाकियू जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि दिल्ली पुलिस ने टिकैत को पकड़ा था जिसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया। वहीं पश्चिमी यूपी में सभी कार्यकर्तााओं को किसी भी अग्रिम आदेश का पालन करने के तैयार रहने को कहा गया था।

ये भी पढ़ें -: लाल सिंह चड्ढा के बायकॉट पर भड़के विजय देवरकोंडा, बोले- इससे सिर्फ आमिर ही नहीं बल्कि पूरी…

इससे पहले शनिवार को यूपी के मुजफ्फरनगर में हुए किसानों के धरने के दौरान भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि लखीमपुर में कानून व्यवस्था तार-तार हुई है।

दोषी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र उर्फ टेनी को न तो पद से हटाया गया और न ही उसकी गिरफ्तारी की गई, जबकि श्रीकांत त्यागी पर इनाम घोषित कर दिया गया। परिवार को प्रताड़ित किया गया। यूपी में बिजली महंगी है। किसानों से कहा कि अगर कोई ट्यूबवेल पर मीटर लगाए तो उखाड़कर बिजलीघर पर भिजवा देना।

ये भी पढ़ें -: अक्षय ने मानी अपनी गलती, OTT पर कठपुतली की रिलीज से पहले बदले सुर-मुझे खुद को चेंज करना होगा

ये भी पढ़ें -: मानहानि केस में CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को कोर्ट ने किया बरी, जानें पूरा मामला

ये भी पढ़ें -: UP BJP नेता कार में महिला के साथ मना रहे थे रंगरलियां, पत्नी औऱ परिजनों ने धरा, जमकर चप्पलें बरसी


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-